Rajasthan Assembly Election 2023: पांच साल दरवाजा नहीं खोला, अब कह रहे जनता ही मांई-बाप

नेताओं का चुनाव में बदलता रूप,पहले गुस्सा, अब विरोधियों को भी खिला रहे लड्डू

Rajasthan Assembly Election 2023: पांच साल दरवाजा नहीं खोला, अब कह रहे जनता ही मांई-बाप

झोटवाड़ा से भाजपा प्रत्याशी कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ रविवार को क्षेत्र में अपना चुनावी प्रचार कर रहे थे, उसी बीच एक जगह पर कुछ लोगों ने राठौड़ को काले झंडे दिखाए, तो राठौड़ अपनी गाड़ी रोककर विरोधियो के पास पहुंचे और हाथ में लड्डू लेकर उन्हें खिलाने लगे।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। लोकतंत्र में वोट की ताकत महत्वपूर्ण है अर्थात चुनाव जीताने से लेकर हराने के लिए जनता के पास वोट ही एक तंत्र होता है। आज के युग में चुनाव जीतने के बाद नेता पांच साल जनता के लिए दरवाजे बंद कर देते है, लेकिन जैसे ही फिर से चुनावी अखाड़ा शुरू होता है तो वो ही नेता विरोधियों की मनुहार करने के साथ ही कई जगहों पर तो विरोधियों को भी लड्डू खिलाते नजर आते है।

हालांकि पांच साल जनता के बीच में रहने वाले नेताओं की संख्या भी काफी है, लेकिन अपने रूखे व्यवहार को लेकर चर्चाओं में रहने वाले नेताओं को जनता भी चुनावों में ही देख लेने की ठान लेती है और इसका खामियाजा भी कई बार देखने को मिलता है। अपनी अर्जी लेकर जनप्रतिनिधि के दरबार जाने वाली जनता को कई बार तो डांटकर भगा दिया तक जाता है।

पांच साल में कोई गलती तो माफ कर देना
हालांकि अभी तक चुनावी चौसर पूरी तरह से नहीं बिछी है, लेकिन पहले से नेतागिरी में जमे विधायक अपनी सीट को मजबूत करने में जुटे है। दो दिन पूर्व बस्सी विधायक एक मीटिंग में जनता से कहते नजर आए कि पांच साल में कोई गलती हो गई हो तो मुझे माफ कर देना। मैं नहीं, बस्सी की जनता ही विधायक है। विकास में पहले भी कोई कसर नहीं छोड़ी, आगे भी कोई कमी नहीं रहेगी।

विरोधियों के पास पहुंचे राठौड़
वैसे तो किसी नेता का अगर विरोध हो और नेताजी शांत होकर सहन करते रहे। ऐसा कम ही देखने को मिलता है। झोटवाड़ा से भाजपा प्रत्याशी कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ रविवार को क्षेत्र में अपना चुनावी प्रचार कर रहे थे, उसी बीच एक जगह पर कुछ लोगों ने राठौड़ को काले झंडे दिखाए, तो राठौड़ अपनी गाड़ी रोककर विरोधियो के पास पहुंचे और हाथ में लड्डू लेकर उन्हें खिलाने लगे। हालांकि विरोध करने वालों ने लड्डू नहीं खाएं।

बेटे के लिए बाप ने मांगी माफी
नागौर में डेगाना विधायक विजयपाल मिर्धा के पिता रिछपाल मिर्धा एक कार्यक्रम में जनता से यह कहते हुए नजर आए कि आज दिन तक तो विजयपाल ने कोई गलती नहीं की है, लेकिन अगर जाने-अंजाने में कोई गलती हो गई है तो उसके लिए मैं आप सब से माफी मांगता हूं, बेटे की गलती पर बाप माफी मांग सकता है। इससे बड़ सजा और क्या हो सकती है। आप लोग मेरे को फांसी तो दोगे नहीं।

Post Comment

Comment List

Latest News

यूपी में एक ही महीने में चौथी बार ट्रेन को बेपटरी करने का षड्यंत्र, लोको पायलट की सजगता से बची नैनी दून एक्सप्रेस यूपी में एक ही महीने में चौथी बार ट्रेन को बेपटरी करने का षड्यंत्र, लोको पायलट की सजगता से बची नैनी दून एक्सप्रेस
घटना की जानकारी मिलते ही रेल्वे पुलिस और उत्तरप्रदेश पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर ट्रेक क्लीयर करवाया।
फिल्म The Sabarmati Report में दिखेंगे विक्रांत मैसी, मेकर्स ने थिएटर रिलीज़ डेट की अनाउंस
किसानों, जवानों के मान सम्मान के साथ किया खिलवाड़, हरियाणा से भाजपा साफ होने वाली है: आप
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
जी- 20 की तर्ज पर होगा वैश्विक सहकारी सम्मेलन- 2024 आयोजन
विद्युत दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अपनाएं सुरक्षा उपाय - ऊर्जा मंत्री
यूक्रेन का रूस पर भूकंप के झटके जैसा हमला, प्रमुख हथियार भंडार को बनाया निशाना