अधिकारी निष्ठा के साथ करें कार्य : भजनलाल

सुधांश पंत सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे

अधिकारी निष्ठा के साथ करें कार्य : भजनलाल

सीएम सीएमओ में परिवर्तित बजट की घोषणाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में सीएस सुधांश पंत सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों को बजट घोषणाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी समर्पण-निष्ठा के साथ राज्य सरकार की घोषणाओं एवं लक्ष्यों को तय समय में पूरा करें। गुड गवर्नेंस का मॉडल स्थापित करके आमजन की सेवा करना सरकार का प्रमुख ध्येय है। बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन में किसी भी स्तर पर कार्रवाई लंबित नहीं होनी चाहिए। सीएम सीएमओ में परिवर्तित बजट की घोषणाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में सीएस सुधांश पंत सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

आूटोमेटेड सर्विस डिलिवरी शीघ्र शुरू हो
सीएम ने वित्त विभाग को स्मार्ट सिस्टम के अंतर्गत ऑटोमेटेड सर्विस डिलिवरी सुविधा शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस सिस्टम के माध्यम से आमजन को 25 सेवाएं 24 घण्टों की सीमा में उपलब्ध करवाई जाएगी। कहा कि ऊर्जा भण्डारण नीति-2024 एवं नई पर्यटन नीति के साथ-साथ बजट में भी अन्य कई महत्वपूर्ण नीतियों की घोषणा की गई है, उन्हें राजस्थान समिट के परिपेक्ष्य में शीघ्र अंतिम रूप दिया जाए।

खुले बोरवेल पर हो कार्रवाई
सीएम ने जलदाय विभाग को प्रदेश में खुले बोरवेल रखने वाले व्यक्तियों एवं संस्थाओं के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। खुले बोरवेल से जनहानि का खतरा रहता है। इन घटनाओं की प्रभावी रोकथाम के लिए विभागीय दल नियमित निरीक्षण करें और खुले बोरवेल रखने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। विभागीय सचिव समित शर्मा ने अवगत कराया कि खुले बोरवेल पर निगरानी एवं कार्रवाई करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल विकसित किया जा रहा है।

 

Read More 8 लाख वार्षिक आय में ओबीसी क्रीमीलेयर और 8 लाख में जनरल गरीब: राजेन्द्र सेन 

Tags: bhajanlal

Post Comment

Comment List

Latest News