मोदी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से की बात, महिला किसान ड्रोन केंद्र का किया उद्घाटन 

बेनिया कई सरकारी योजनाओं के लाभार्थी हैं

मोदी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से की बात, महिला किसान ड्रोन केंद्र का किया उद्घाटन 

प्रधानमंत्री ने बातचीत के दौरान ओडिशा के रायगढ़ के किसान पूर्ण चंद बेनिया का जय जग्गनाथ कहकर स्वागत किया। बेनिया कई सरकारी योजनाओं के लाभार्थी हैं।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत की और प्रधानमंत्री महिला किसान ड्रोन केंद्र का भी उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने एम्स देवघर में खोले गए ऐतिहासिक 10,000वें जन औषधि केंद्र का भी लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होंने देश में जन औषधि केंद्रों की संख्या 10,000 से बढ़ाकर 25,000 करने के कार्यक्रम भी शुभारंभ किया। प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में महिला स्वयं सहायता समूहों  को ड्रोन प्रदान करने और जन औषधि केंद्रों की संख्या 10,000 से बढ़ाकर 25,000 करने की पहलों की घोषणा की थी। 

प्रधानमंत्री ने बातचीत के दौरान ओडिशा के रायगढ़ के किसान पूर्ण चंद बेनिया का जय जग्गनाथ कहकर स्वागत किया। बेनिया कई सरकारी योजनाओं के लाभार्थी हैं। लाभार्थी ने प्रधानमंत्री को बताया कि कैसे उज्ज्वला जैसी योजनाओं ने उनका जीवन बदल दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि वह अपने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य को लेकर काफी आश्वस्त है। प्रधानमंत्री ने उनसे यात्रा के साथ चल रहे अधिकारियों से यह पूछताछ करने को कहा कि उनके लाभ के लिए क्या-क्या योजनाएं उपलब्ध हैं।

 

Tags: modi

Post Comment

Comment List

Latest News