सत्ता के विकेन्द्रीकरण के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में हुआ मंथन

विकेंद्रीकरण को लेकर आए सुझावों का प्रस्ताव तैयार किया

सत्ता के विकेन्द्रीकरण के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में हुआ मंथन

ग्राम पंचायतों के जरिए सत्ता के विकेन्द्रीकरण के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मंथन हुआ। राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में सत्ता के विकेंद्रीकरण को लेकर आए सुझावों का प्रस्ताव तैयार किया गया।

जयपुर। ग्राम पंचायतों के जरिए सत्ता के विकेन्द्रीकरण के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मंथन हुआ। राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में सत्ता के विकेंद्रीकरण को लेकर आए सुझावों का प्रस्ताव तैयार किया गया। यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिया जाएगा। राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अमित पूनिया ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में आए सभी पदाधिकारियों ने सत्ता के विकेंद्रीकरण को लेकर कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

प्रदेश सरकार की योजनाओं को ग्राम पंचायतों के माध्यम से घर-घर में पहुंचाने, ग्राम पंचायतों को और मजबूत करने उनके अधिकार बढ़ाकर उन्हें योजनाओं का दायरा बढ़ाने और अलग से बजट का मुद्दा भी सुझावों में सामने आया है। सत्ता विकेंद्रीकरण के तहत अंतिम छोर पर व्यक्ति को भी भागीदारी देने के लिए पदाधिकारियों के बीच पीसीसी में मंथन हुआ। इसके अलावा पंचायती राज संगठन को और मजबूत करने और लोगों के बीच पहुंच बढ़ाने के लिए आगामी दिनों में कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए जाएंगे। बैठक में आए सुझावों के आधार पर संगठन की तरफ से एक प्रस्ताव तैयार किया गया। यह प्रस्ताव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को संगठन की ओर से दिया जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

BJP 12th List : भाजपा की 7 उम्मीदवारों की सूची जारी, अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभिजीत दास को टिकट BJP 12th List : भाजपा की 7 उम्मीदवारों की सूची जारी, अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभिजीत दास को टिकट
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनावों की 12वीं सूची में उत्तर प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र एवं पश्चिम बंगाल की सात...
परेशानी: रविवार को नहीं चलती सुपर स्पेशियलिस्ट की ओपीडी
शुद्ध सोना 75 हजार पार, चांदी तीन सौ रुपए सस्ती 
चिली में डेंगू के 135 मामले दर्ज, पीड़ित दूसरे देशों की यात्रा के दौरान हुए संक्रमित 
UPSC 2023 का परिणाम जारी, आदित्य श्रीवास्तव ने हासिल की पहली रैंक
राहुल गांधी ने की अग्निपथ की आलोचना, सरकार बनते ही रद्द करेंगे योजना 
मौजूदा प्रत्याशी को जिताना चाहते हैं भाजपा-कांग्रेस के नेता