श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन को सौंपी कमान, कई नए चेहरों को मिला मौका

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन को सौंपी कमान, कई नए चेहरों को मिला मौका

बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी है, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान होंगे। भारत को श्रीलंका के सीमित ओवरों के इस दौरे में 3 वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने हैं। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख एवं पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के तौर पर टीम के साथ जाएंगे।

मुंबई। बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी है, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान होंगे। भारत की टेस्ट टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इस समय इंग्लैंड में है, इसलिए नए खिलाड़ियों को आजमाने का यह अच्छा मौका था। भारत को श्रीलंका के सीमित ओवरों के इस दौरे में 3 वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने हैं। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख एवं पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ मुख्य कोच के तौर पर भारत ए टीम के साथ जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएंगे। टीम के कोचिंग स्टाफ में भी उनके एनसीए के साथी सदस्य शामिल होंगे।

देवदत्त पडिकल, रुतुराज गायकवाड़, नीतीश राणा और चेतन सकारिया को आईपीएल 14 में उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण टीम में चुना गया है। कर्नाटक और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी कृष्णप्पा गौतम भी चुने गए हैं। पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे और संजू सैमसन भी टीम में चुने गए हैं। शॉ भारतीय टीम से हटाए जाने के बाद शानदार फॉर्म में हैं और धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं। तमिलनाडु और कोलकाता नाईट राइडर्स के रहस्यमय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को इस दौरे के लिए टीम में चुना गया है।

भारतीय टीम-: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिकल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के. गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

नेट गेंदबाज-: इशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साईं किशोर, सिमरजीत सिंह।

दौरे का कार्यक्रम-: वनडे मैच 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे, जबकि टी-20 मैचों का आयोजन 21, 23 और 25 जुलाई को होगा। सभी मुकाबले कोलंबो में खेले जाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

रिश्वतखोर पटवारी को 3 साल की सजा , 50000 रुपए जुमार्ना रिश्वतखोर पटवारी को 3 साल की सजा , 50000 रुपए जुमार्ना
भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम न्यायालय कोटा ने रिश्वत लेने के 10 साल पुराने मामले में एक पटवारी को बुधवार को 3...
कन्हैयालाल हत्याकांड सरकार की तुष्टीकरण की नीति का है परिणाम : पूनिया
पर्यटन को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से करे प्रचारित : सिंह
ईआरसीपी पर गुमराह कर रहे हैं मुख्यमंत्री, सब चाहते हैं योजना को मंजूरी मिले :राठौड़
रिफाइनरी की तरह ईआरसीपी पर भी जनता की आवाज सुननी पड़ेगी, हम योजना बंद नहीं करेंगे: गहलोत
युवाओं को उद्यम के क्षेत्र में बढ़ने के लिए की योजनाओं की घोषणा : शर्मा
कन्हैयालाल हत्याकांड के विरोध में सांंगरिया में व्यापारियों का प्रदर्शन: प्रतिष्ठान बंद