ईपीएफओ देगा 8.25 प्रतिशत ब्याज

ईपीएफओ देगा 8.25 प्रतिशत ब्याज

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए अंशधारकों को भविष्य निधि की जमा राशि पर 8.25 प्रतिशत की दर से ब्याज देने का निर्णय लिया है।

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए अंशधारकों को भविष्य निधि की जमा राशि पर 8.25 प्रतिशत की दर से ब्याज देने का निर्णय लिया है।

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव की अध्यक्षता में शनिवार को यहां केन्द्रीय न्यास बोर्ड की 235वीं बैठक में इस आशय की सिफारिश की गई। बैठक के दौरान केंद्रीय श्रम एवं रोजगार रामेश्वर तेली, मंत्रालय में सचिव आरती आहूजा और सदस्य सचिव एवं केन्द्रीय भविष्य निधि आयुक्त नीलम शमी राव भी मौजूद रहीं।

केंद्रीय बोर्ड ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए अंशधारकों के खातों में ईपीएफ जमा पर 8.25 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर जमा करने की सिफारिश की। वित्त मंत्रालय की मंजूरी के बाद इस ब्याज दर को आधिकारिक तौर पर सरकारी राजपत्र में अधिसूचित किया जाएगा। इसके बाद, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन अपने ग्राहकों के खातों में स्वीकृत ब्याज दर जमा करेगा।

सूत्रों के अनुसार बोर्ड ने ईपीएफ  अंशधारकों के खातों में लगभग 13 लाख करोड़ रुपये की कुल मूल राशि पर 1,07,000 करोड़ रुपये की ऐतिहासिक आय राशि वितरित करने की सिफारिश की है। पिछले वित्त वर्ष की तुलना में इसमें उल्लेखनीय वृद्धि हुई है और ईपीएफओ आय 17.39 प्रतिशत से अधिक बढ़ी है, जबकि मूल राशि 17.97 प्रतिशत बढ़ी है।

Read More निरहुआ का एलान- अखिलेश यादव के खिलाफ ही लड़ूंगा लोकसभा का चुनाव

 

Read More अखिलेश यादव को CBI का नोटिस मोदी सरकार की हताशा, इंडिया गठबंधन से डरी हुई है सरकार: कांग्रेस

Post Comment

Comment List

Latest News

ब्रिटेन में कई वाहनों की टक्कर में करीब 34 लोग घायल, मोटरवे को किया बंद ब्रिटेन में कई वाहनों की टक्कर में करीब 34 लोग घायल, मोटरवे को किया बंद
उत्तर की ओर जाने वाले जंक्शन 10 और 11 बंद हैं। लगभग 34 लोगों का इलाज किया जा रहा है,...
बंगाल में मोदी ने 15 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया अनावरण
अब 7 दिन में कोटा की धरती पर कदम रखेगा बब्बर शेर
मुख्यमंत्री ने फीता काटकर नारी शक्ति बंधन कार्यक्रम की शुरुआत
सारा अली खान की फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' का टीजर रिलीज, आजादी के दौर की है कहानी
विकास की गति में अवरोध बनी मोदी सरकार, सिर्फ मित्रों का हित साधा : राहुल
कुणाल खेमू की फिल्म मडगांव एक्सप्रेस का टीजर रिलीज