रेजोनेंस कोचिंग के छात्र की संदिग्ध मौत

दो साल से जेईई मेंस की कर रहा था तैयारी

रेजोनेंस कोचिंग के छात्र की संदिग्ध मौत

एक सप्ताह में कोचिंग के छह छात्रों की हो चुकी मौत।

कोटा। कोटा में पिछले एक सप्ताह में कोचिंग छात्रों की लगातार मौत हो रही है। अब तक छह छात्रों की मौत हो चुकी है। जवाहर नगर थाना क्षेत्र में गुरुवार रात को रेजोनेंस कोचिंग के छात्र की संदिग्ध मौत हो गई। छात्र जेईई मेंस की तैयारी कर रहा था। एक सप्ताह में कोचिंग छात्रों की मौत का यह छठा मामला है। पुलिस उप अधीक्षक भवानी सिंह ने बताया कि झारखंड के जमशेदपुर निवासी परिणित रॉय (18)  राजीव गांधी नगर स्थित पीजी में रहकर दो साल से जेईई मेंस की तैयारी कर रहा था। गुरुवार रात को वह अपने मित्र के कमरे में खाना खाने गया था। वहां ऑनलाइन खाना ऑर्डर किया था। उसी दौरान अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। उसने थोड़ी देर आराम भी किया। इस दौरान उसने अपने परिजनों से फोन पर बात भी की। लेकिन तबीयत अधिक खराब होने पर एम्बुलेंस मंगवाकर उस तलवंडी स्थित निजी अस्पताल लेकर गए। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। इधर ड्यूटी डॉक्टर ने जांच के बाद छात्र परिणित को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया था। पुलिस उपअधीक्षक भवानी सिंह ने बताया कि छात्र की तबीयत खराब होने की सूचना पर ही परिजन रवाना हो गए थे। शुक्रवार को सुबह छात्र के पिता राजीव रंजन रॉय कोटा पहुंचे। परिजनों की मौजूदगी में डॉक्टरों ने छात्र का पोस्टमार्टम किया। जिसके बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। 

तबीयत खराब होने पर मंगवाई थी चाय
जवाहर नगर थाने के उप निरीक्षक लक्ष्मण मेहरा ने बताया कि परिणित की तबीयत खराब होने पर उसने अपने मित्र से चाय मंगवाई थी। उसका मित्र चाय लेकर वापस लौटा तो परिणित बेहोश अवस्था में मिला। जिसके बाद उसे तुरंत अस्पताल लेकर गए थे। 

दो दिन पहले रिजल्ट में आए थे अच्छे अंक
परिणित के पिता राजीव रंजन ने बताया कि दो दिन पहले जेईई मेंस का रिजल्ट आया था। जिसमें उसके 99 परमेंटाइल आए थे। जिससे वह खुश था।  उस समय जब उससे बात हुई थी तो उसमें अवसाद जैसा कुछ महसूस नहीं हुआ। पिता ने पुत्र की मौत पर संदेह व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस और प्रशासन को इसकी निष्पक्ष जांच करें। राजीव रंजन ने पुलिस से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई । उन्होंने बताया कि उनका बेटा वर्ष 2021 से कोटा में रह रहा था और रेजोनेंस से कोचिंग कर रहा था । परिणित हमेशा कहता था पापा कभी मैं सुसाइड जैसा कोई कदम नहीं उठाऊंगा चाहे कितनी भी समस्याएं आ जाएं उन्होंने कहा कि हमें संदेह कि कहीं ना कहीं उसके साथ कोई दुर्घटना हुई है इस मामले में निष्पक्ष जांच करने से ही सारी बात सामने आएगी। 

एक सप्ताह में 6 छात्रों की मौत
शहर में कोचिंग छात्रों के मौत लगातार मामले समाने आ रहे है। एक सप्ताह में कोचिंग छात्रों की मौत का यह छठा मामला है। इससे पहले एलन व फिजिक्सवाला  सहित अन्य कोचिंग संस्थानों के 5 अन्य छात्रों की भी मौत हो चुकी है। 

Read More असर खबर का - चौमहला चिकित्सालय में चिकित्सक लगाया, मिली राहत

 

Read More सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश सरकार ने दिया जवाब, कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए जारी किए थे नाम प्रदर्शित करने के निर्देश

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में