सेन्ट्रल जेल में दो बन्दियों ने सुरक्षाकर्मी पर किया हमला

एचआईवी पॉजिटिव कैदी ने पहले खुद को जख्मी किया फिर हथियार पर खून लगा हैड कांस्टेबल पर किए वार

सेन्ट्रल जेल में दो बन्दियों ने सुरक्षाकर्मी पर किया हमला

हमले के समय खुद को जख्मी कर खून से सने धारदार और नुकीले हथियार से हैड कांस्टेबल के गले, सिर और कई जगह  ताबड़तोड़ वार कर उसे लहूलुहान कर दिया

अजमेर। अजमेर की सेंट्रल जेल में सोमवार को दो खूंखार बन्दियों ने ड्यूटी पर तैनात एक हैड कांस्टेबल पर जानलेवा हमला कर दिया। एक आरोपित बन्दी जो एचआईवी संक्रमित है, ने हमले के समय खुद को जख्मी कर खून से सने धारदार और नुकीले हथियार से हैड कांस्टेबल के गले, सिर और कई जगह  ताबड़तोड़ वार कर उसे लहूलुहान कर दिया। उसे स्टाफ ने बड़ी मुश्किल से बचाया और तुरंत जेएलएन अस्पताल पहुंचा दिया। जहां उसका उपचार जारी है। वहीं करीब तीन घंटे बाद एक बन्दी की तबियत बिगड़ने व खून अधिक बहने से हालत गंभीर हो गई। उसे भी अस्पताल लाया गया। जहां कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई। 

पहले कहा: टीवी बंद हो गया, हैड कांस्टेबल अंदर गया तो किया हमला
जेल अधीक्षक सुमन मालीवाल ने बताया कि दोपहर में हैड कांस्टेबल राजेश ड्यूटी पर था। वह दोपहर में हाई सिक्योरिटी वार्ड की सेल की ओर गश्त करता हुआ गया तो उसे एचआईवी संक्रमित बन्दी श्रवण सोनी और अन्य बन्दी फरदीन उर्फ गांजा ने टीवी बन्द होने के संबंध में बताया। जब राजेश अंदर टीवी चैक करने के लिए गया तो उस पर दोनों ने ब्लेड व नुकीले सरियों से हमला कर दिया। श्रवण ने खुद को भी जख्मी किया और अपना खून हथियार पर लगाकर हैड कांस्टेबल राजेश पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। 

निर्माण कार्य के लिए आए सरियों को बनाया हथियार
एडिशनल एसपी महमूद खान ने बताया कि जेल में चल रहे कंस्ट्रक्शन कार्य में उपयोग में लिए जा रहे सरियों के टुकड़ों को बंदियों ने नुकीले हथियार का रूप दे दिया। साथ ही ब्लेड को भी हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया है। 

जेल स्टॉफ पर भी किया हमला
सेन्ट्रल जेल अधीक्षक मालीवाल ने बताया कि कुछ देर बाद सेल में जाकर स्टाफ ने ब्लेड व सरिए बरामद करने का प्रयास किया तो पहले तो दोनों बंदियों  ने खुद को ही ब्लेड से जख्मी करना शुरू कर दिया लेकिन जब स्टाफ ने रोकने का प्रयास किया तो बन्दी श्रवण और ज्यादा बेकाबू हो गया और स्टाफ पर हमला कर दिया। उसे काबू कर उससे ब्लेड व सरियों के टुकड़ों सहित कुल 12 हथियार बरामद किए गए। उसके बाद श्रवण ने जेल में लगे लोहे के खम्बे से अपने सिर को टकराकर जख्मी कर लिया। उसे शाम जेएलएन अस्पताल रैफर कर दिया। जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराने के कुछ देर में उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

Read More Stock Market Update : लगातार पांचवें दिन भी गिरा शेयर बाजार, सेंसेक्स 109.08 अंक टूटा

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में