150 सर्जरियां टाली, ओटी पूरी तरह से बंद

डॉक्टर के सुसाइड मामले को लेकर चिकित्सकीय सेवाओं का बहिष्कार जारी, निजी अस्पताल पूरी तरह बंद, सरकारी में भी सेवाएं प्रभावित

150 सर्जरियां टाली, ओटी पूरी तरह से बंद

लालसोट में महिला चिकित्सक के सुसाइड को लेकर चिकित्सकों का कार्य बहिष्कार गुरुवार को भी जारी रहा। जिसके चलते कोटा शहर में चिकित्सकीय सेवाएं प्रभावित हुई।

कोटा। लालसोट में महिला चिकित्सक के सुसाइड को लेकर चिकित्सकों का कार्य बहिष्कार गुरुवार को भी जारी रहा। जिसके चलते कोटा शहर में चिकित्सकीय सेवाएं प्रभावित हुई। सबसे अधिक प्रभावित सेवाएं निजी अस्पतालों में हुई है। क्योंकि, ये पूरी तरह से बंद है। जबकि, सरकारी में दो घण्टे कार्य बहिष्कार रहा है। निजी अस्पतालों में करीब 150 सर्जरियां टालनी पड़ी। मरीजों को करीब 10 दिन आगे की तारीख दी है। आॅपरेशन थियेटर पूरी तरह बंद कर दिए गए है। इमरजेंसी सर्जरियां भी नही हो रही है। सरकारी अस्पतालों की भी ऐसी स्थिति है। यहां भी अधिकांश चिकित्सक कार्य बहिष्कार पर है, जिसके चलते सेवाएं प्रभावित हो रही है। अस्पतालों में मरीजों की कतारें लगी हुई है। चिकित्सक हड़ताल पर है। ये कहकर उनको भेजा जा रहा है। जबकि, निजी अस्पतालों पर ताला लटका दिए है। ऐसे में मरीजों को दिक्कत हो रही है।

आईएम ने अनिश्चित काल तक सेवा बहिष्कार की चेतावनी
सुबह 11 बजे आइएमए हॉल में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित हुई, जिसमें पहली बार 300 से अधिक चिकित्सकों ने भाग लिया। बैठक में चार सूत्रीय मांग पत्र सरकार को भेजा है, जिसमें दोषियों की गिरफ्तारी, राजनीति पर रोक, अधिकारियों पर धारा 302 की कार्रवाई समेत अन्य मांगे शामिल है। ऐसा नही करने पर अनिश्चित काल के लिए चिकित्सकीय सेवाओं का बहिष्कार किया जाएगा। आइएमए के जिलाध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि सरकार को मांग पत्र दिया है। हालांकि, पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है। लेकिन, ये नाकाफी है। ऐसे में मृतक डॉक्टर के पति की मांग पूरी करने को कहा है। ये चारों मांगे उनके पति की है।

Post Comment

Comment List

Latest News