सरकार के लाखों रुपए से तैयार सुलभ कॉम्प्लेक्स और यात्री प्रतीक्षालय बेकार पड़े

अतिक्रमण और बेतरतीब फैले फल सब्जी के ठेले की वजह से बिगड़ रही व्यवस्था

सरकार के लाखों रुपए से तैयार सुलभ कॉम्प्लेक्स और यात्री प्रतीक्षालय बेकार पड़े

कस्बे के ग्रामीण कई दफा शिकायत कर चुके है।

चेचट। चेचट बस स्टेंड पर सरकार के लाखो रुपए खर्च कर सुलभ कॉम्प्लेक्स बनाया गया मगर कॉम्प्लेक्स के आगे के लगी फल सब्जी के ठेलों के चलते आम जन वहां तक नही जा पाता। वही पास में बना यात्री प्रतीक्षालय भी इसी तरह बेकार पड़ा हुआ है। मुख्य बस स्टेंड से आस पास गांवों से हजारों लोग आते जाते है। झालावाड़, रामगंजमंडी से  रावतभाटा,चितौड़ को जोड़ने वाला यही प्रमुख मार्ग है। ऐसे में सवारियां भी आती जाती रहती है। यात्री प्रतीक्षालय से यात्रियों को बसे दिखाई नहीं देती ऊपर से सामने अतिक्रमण होने से खुद यात्री प्रतीक्षालय भी दिखाई नहीं देता। वही सटा हुआ सुलभ कॉम्प्लेक्स भी इन अतिकर्मियों की भेंट चढ़ा है एकमात्र कॉलेज,  बड़े स्कूल वही प्रमुख बाजार चेचट होने से आस पास के ग्रामीण आते जाते रहते है। ऐसे में विशेष कर महिलाओं को सुलभ कॉम्प्लेक्स पर लगे बाजार के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

कई दफा कर चुके है ग्रामीण शिकायत
कस्बे के ग्रामीण कई दफा शिकायत कर चुके है। प्रशासन पंचायत एक दिन आकर अपनी कार्यवाही कर चले जाते है, पर दूसरे दिन मामला जस का तस आम जन की मांग है कि कॉम्प्लेक्स व यात्री प्रतीक्षालय को अतिक्रमण मुक्त करवाए।

सब्जीमंडी की नही कोई उचित व्यवस्था
इतना बड़ा कस्बा जहां कई  ग्राम पंचायत के ग्रामीण का आवागमन  यहां रोज होता है, वही कोटा स्टोन की खदानें होने से आस पास सहित अन्य जिलों से मजदूर भी यहां रोज आते जाते है। हजारों लोगों का आवागमन व जीवन यापन के जरूरी सामान भी बड़ा कस्बा होने से लोग यही से खरीददारी करते है। ऐसे में सब्जी बाजार की उचित व्यवस्था नहीं है जिसके चलते रोज जाम की स्थितियां बनी रहती है। हादसों का अंदेशा बना रहता है। चेचट ग्राम पंचायत सरपंच कृष्णा माली ने इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

इनका कहना
हम जीवन यापन के लिए कहां जाए। अगर सरकार हमारे लिए उचित व्यवस्था करवाए हमे भी उचित ठिकाना मिले। हमे भी बार बार हटाया जाता है। आखिर हम कहां जायेंगे।
- जुनेद खान सब्जी विक्रेता

Read More रोडवेज कर्मचारियों ने फूंका यूनुस खान का पुतला

कॉम्प्लेक्स के सामने सबको हटाया जाए ताकि आने जाने वालों को सुविधा मिले वही इतनी भीड़ होने पर महिलाओं को परेशानियां होती है। ठेले ,थाड़ियो वालों को ग्राम पंचायत द्वारा उचित व्यवस्था कर सब्जी का बाजार लगवाया जाए। पूरे कस्बे में हर जगह सब्जी वाले मिलेंगे। कोई बाजार नही होने से सभी को परेशानी भुगतनी पड़ती है। 
- अशोक मीणा, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष चेचट

Read More यूएस की महिला से शादी का ड्रामा कर किया दुष्कर्म

कोई शिकायत करता है तो उसकी जांच कर गलत होने पर उसे वहा से हटवाया जायेगा।
- त्रिलोचन कुमार, ग्राम विकास अधिकारी,  ग्राम पंचायत चेचट

Read More यूनिक बिल्डर्स द्वारा लॉन्च किए गए प्लॉट्स को भारी समर्थन

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में