नीट-यूजी में 18 लाख से अधिक हुए आवेदन

अंतिम तिथि 9 मार्च 

नीट-यूजी में 18 लाख से अधिक हुए आवेदन

इस वर्ष परीक्षा के लिए गत वर्ष के मुकाबले और अधिक स्टूडेंट्स के आवेदन करने की संभावना है। यह संख्या इस वर्ष 21 लाख से अधिक हो सकती है।

जयपुर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित की जा रही देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नेशनल इलेजिब्लिटी कम एंट्रेंस एग्जाम (नीट-यूजी-2024) की आवेदन प्रक्रिया जारी है। लगातार बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स आवेदन कर रहे हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 मार्च है। 5 मई को होने वाली इस परीक्षा के लिए अब तक 18 लाख से अधिक स्टूडेंट्स आवेदन कर चुके हैं। इस वर्ष परीक्षा के लिए गत वर्ष के मुकाबले और अधिक स्टूडेंट्स के आवेदन करने की संभावना है। यह संख्या इस वर्ष 21 लाख से अधिक हो सकती है। गत वर्ष इस परीक्षा में 20 लाख 87 हजार 462 ने रजिस्ट्रेशन करवाया था और 20 लाख, 38 हजार 596 ने परीक्षा दी थी। इस वर्ष आवेदन करने वाले संख्या 21 लाख से अधिक होने का अनुमान है। यह परीक्षा 1 लाख 9 हजार एमबीबीएस, 26 हजार डेंटल के साथ युनानी, होम्योपैथ, वैटनरी, आयुर्वेद व नर्सिंग की मिलाकर करीब 2 लाख सीटों के लिए होगी।

आधार वैरिफिकेशन नहीं होने से स्टूडेंट्स परेशान
कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट पारिजात मिश्रा ने बताया कि स्टूडेंट्स आधार वैरिफिकेशन को लेकर परेशान हैं। आवेदन करते समय फोन नम्बर आधार से लिंक नहीं होने के कारण तथा पैन कार्ड का विकल्प होने की स्थिति में वो भी आधार से लिंक नहीं होने के कारण फार्म नहीं भर पा रहे हैं। इसके बाद इस प्रक्रिया में 7 से 10 दिन का समय लग रहा है। स्टूडेंट्स को चाहिए कि फार्म भरने से पहले अपने फोन नम्बर या पैन कार्ड को आधार से लिंक करवा लें जिससे फार्म भरते समय परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

Tags: NEET-UG

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में