छात्राओं ने रंग उत्सव का किया अवलोकन 

छात्राओं ने रंग उत्सव का किया अवलोकन 

रविन्द्रमंच के खुले प्रागंण मे चल रहे मूर्तिकला शिविर में भी मूर्तिकारों को मूर्तियाॅं तराशते हुए देख छात्राऐं अभिभूत हुई।

जयपुर। गांधी नगर स्थित राजकीय महिला पाॅलिटेक्निक महाविद्यालय जयपुर की डिग्री कोर्स की छात्राओं ने रविन्द्रममंच  की डायमण्ड जुबली के मौके पर आयोजित चार दिवसीय रंग उत्सव कार्यक्रम में विजुअल आर्ट के विभिन्न वरिष्ठ कलाकारों के द्वारा तैयार की जा रही पेन्टिग डेमो का अवलोकन किया एवं साथ ही ट्रेडिशनल आर्ट के तहत मिनिएचर पेन्टिग एवं पिछवाई पेन्टिग बनाते हुए कलाकारों को देखा। साथ ही वरिष्ठ कैलिग्राफी आर्टिस्ट हरिशंकर बलोदिया से कैलिग्राफी की बारिकियाॅं सीखी।

रविन्द्रमंच के खुले प्रागंण मे चल रहे मूर्तिकला शिविर में भी मूर्तिकारों को मूर्तियाॅं तराशते हुए देख छात्राऐं अभिभूत हुई । इस रंग उत्सव के दौरान रविन्द्र मंच की मार्डन आर्ट गैलरी में राजस्थान के वरिष्ठ कलाकारो द्धारा बनाई गई चित्राक्रतियों का भी उन्होनें अवलोकन किया साथ ही विभिन्न आर्ट इन्सटालेशन एवं टोंक से आयी विश्व की सबसे बडी कुरान को भी छात्राओं ने देखा।

कॉलेज की प्राचार्य शालिनी गुप्ता ने बताया कि राजस्थान की चूनिन्दा महिला पाॅलिटेक्निक काॅलेजो में पहली बार इस सत्र में इस महाविद्यालय में फेशन एवं अपैरल डिजाइन, टैक्सटाईल डिजाइन,  बैचलर ऑफ फाईन आर्टस, बैचरल ईन विजुअल इफेक्स में चार वर्षिय पाठ्यक्रम शुरू किये गये है तथा छात्राओं का इन डिग्री पाठ्यक्रमों में विशेष रूझान है। छात्राओं को सम्बन्धित क्षेत्र के बारे में फिल्ड-विजिट तथा इस तरह के आयोजन की विजिट निरन्तर करवायी जाएगी।

लगभग 50 छात्राओं के साथ वरिष्ठ प्रवक्ता महेश चन्द्र शर्मा, नोडल प्रभारी अमित कुमार तथा प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी डाॅ. सुरेन्द्र सोनी ने इस रंग उत्सव का अवलोकन किया।

Read More बीएसएनएल ने कॉपर लैंडलाइन को FTTH में मुफ्त अपग्रेड करने के लिए दो नए किफायती प्लान लांच किए

Post Comment

Comment List

Latest News