मोदी की गारंटी सिर्फ जुमलेबाजी, हमने कई राज्यों में गारंटी पूरी की : डोटासरा

डोटासरा ने कांग्रेस न्याय पत्र में शामिल घोषणाओं के बारे में जानकारी दी

मोदी की गारंटी सिर्फ जुमलेबाजी, हमने कई राज्यों में गारंटी पूरी की : डोटासरा

पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने कांग्रेस के वचनपत्र में शामिल गारंटियों को देश में इंडी गठबंधन की सरकार बनते ही पूरा करने का दावा किया और मोदी की गारंटी को सिर्फ जुमलेबाजी करार दिया।

जयपुर। पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने कांग्रेस के वचनपत्र में शामिल गारंटियों को देश में इंडी गठबंधन की सरकार बनते ही पूरा करने का दावा किया और मोदी की गारंटी को सिर्फ जुमलेबाजी करार दिया।

पीसीसी मुख्यालय पर मीडिया से बात करते हुए डोटासरा ने कांग्रेस न्याय पत्र में शामिल घोषणाओं के बारे में जानकारी दी। राजस्थान के परिपेक्ष्य में घोषणाओं की जानकारी देते हुए कहा कि हमने उन योजनाओं को शामिल किया है, जिनसे आम आदमी लाभान्वित होगा। इसमें असंगठित कार्मिक, नरेगा श्रमिक, महिलाएं, युवा, किसान सभी वर्ग के लिए घोषणाएं शामिल की गई हैं। इंडी गठबंधन सरकार बनते ही इन योजनाओं को हम लागू करेंगे। हमने घोषणा पत्र में सभी वर्गों को गारंटी दी है। एससी, एसटी, आदिवासी वर्ग के लोगों को उनका योजनाओं में कानूनी हक दिलाएंगे। पार्टी घोषणा पत्र में न्याय के 5 प्रमुख बिंदुओं पर हमारी घोषणाएं आधारित हैं। नारी न्याय में महिलाओं को हर साल एक लाख रुपए देंगे। हर वर्ग को हिस्सेदारी देने का काम हम करेंगे। हमारी और मोदी की गारंटी में फर्क है। हमने यूपीए सरकार में फ़ूड सिक्योरिटी एक्ट, नरेगा, आरटीआई गारंटी जैसे कानून बनाए और लागू किए। इनकी गारंटी जुमला साबित हुई है। सीएम के पास पर्ची आती है तो कुछ बोलते हैं। गजेन्द्र शेखावत खुद ही अपने पैसों से होर्डिंग लगाकर और 10-15 कार्यकर्ताओं के साथ प्रचार कर रहे हैं और लोग उन पर हंस रहे हैं।

ईआरसीपी पर इनका एमओयू आज तक सामने नहीं आया। कालाधन आज तक नहीं आकर जुमला बना हुआ है। मोदी अपने और अपनी पार्टी के नेताओं को ईमानदार बताकर सबको भृष्ट बताते हैं। इलेक्टोरल बॉन्ड घोटाले पर सुप्रीम कोर्ट ने खिंचाई की है। ईडी, सीबीआई के छापे से डराकर व्यापारियों से चंदा लिया है। हालात ये सामने आए हैं कि कंपनी की कमाई की तुलना में चंदा बहुत ज्यादा सामने आया है। किसानों को एमएसपी पर दी गारंटी फेल हो गई। हमने तेलंगाना, कर्नाटक सरकार में जो गारंटी दी, वो हमने पूरी करके दिखाई। हिमाचल में ओपीएस की गारंटी, अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की गारंटी पूरी कर दी। राजस्थान की सरकार ने 10 गारंटी दी थी। वो 10 गारंटी हमने ही पूरी कर दी थी। सिलेण्डर दाम, नरेगा और शहरी रोजगार गारंटी, कामधेनु पशुधन योजना, चिरंजीवी, इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना की गारंटी को हमने पहले ही पूरा कर दिया था। इसलिए हमारी कांग्रेस का वचनपत्र की गारंटी पर लोगों को भरोसा है। मोदी तो झूठे भाषण देकर चले जाते हैं लेकिन पूरा नहीं कर पाते। महिलाओं को आरक्षण पर कानून पास कर दिया, लेकिन आज तक लागू नहीं किया। ये 400 पार की बात इसलिए करते हैं कि इन्हें संविधान बदलना है। आगे चुनाव ही नहीं कराना चाहते हैं। डोटासरा ने कहा कि मोदी की गारंटी काठ की हांडी जैसी है, जो बार बार नहीं चढ़ेगी। भाजपा की सभाओं की तुलना में राष्ट्रीय नेताओं की कम सभा पर कहा कि हमारे नेताओं की भी खूब सभाएं हो रहीं हैं और आगे भी होने वाली हैं। गठबंधन पर लेटलतीफी के सवाल पर कहा कि लोकतन्त्र को बचाने के लिए हमने इंडिया गठबंधन के तहत सभी पार्टियों को जोडकर लडाई शुरू की है। बांसवाडा में आलाकमान ने जनहित में काफी सोच समझकर फैसला लिया है। इंडी गठबंधन के तहत सामूहिक प्रयास से हम सीटें जीतेंगे। केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत पर हमला बोलते हुए कहा कि उनको ईआरसीपी पर कुछ बोलने का हक नहीं है। वो आज तक एमओयू सार्वजनिक नहीं कर सके। उनके क्षेत्र में कांग्रेस मजबूत हुई है। भाजपा की नीतियों से निराश लोग अब कांग्रेस की नीतियों में भरोसा जता रहे हैं। कई सीटों पर कांग्रेस मजबूत स्थिति में है।

राजस्थान में 3 सीटों पर गठबंधन के सवाल पर कहा कि बडे लक्ष्य को हासिल करने के लिए छोटे मोटे स्वाद छोड़ने पड़ते हैं,इसलिए हमने समान विचारधारा वालों को गठबंधन में साथ लिया है। हनुमान बेनीवाल भी भाजपा विचारधारा के विरोधी हैं और किसानों के हक की लडाई के लिए हमारे साथ आना चाह रहे थे तो हम साथ क्यों नहीं लेंगे। मोदी ओबीसी वर्ग, सेना और अन्य लोगों के नाम का दुरूपयोग करके राजनीति हासिल की है। पहले चुनाव में खुद को गरीब ओबीसी बताकर प्रचार करते थे। चाय वाले तक को नहीं छोड़ा।

Read More जलदाय का अभियान रहा नाकाम, शहर में हजारों अवैध नल कनेक्शन कर रहे काम

Post Comment

Comment List

Latest News