ईरानी मिसाइलों ने दो इजरायली हवाई अड्डों पर हमला किया

ईरानी मिसाइलों ने दो इजरायली हवाई अड्डों पर हमला किया

ईरान ने हाल में कम से कम नौ मिसाइलों से इजरायल के दो हवाईअड्डों पर हमला किया है। हमले में बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है।

तेहरान। ईरान ने हाल में कम से कम नौ मिसाइलों से इजरायल के दो हवाईअड्डों पर हमला किया है। हमले में बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है। एबीसी न्यूज ने वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि पांच बैलिस्टिक मिसाइलों ने इजरायल के नेवातिम एयरबेस पर हमला किया, जिससे एक सी-130 सैन्य परिवहन विमान, एक रनवे और भंडारण सुविधाओं को नुकसान पहुंचा, जबकि चार और मिसाइलों ने नेगेव रेगिस्तान में एक इजरायली हवाईअड्डे पर हमला किया, लेकिन किसी भी महत्वपूर्ण क्षति की सूचना नहीं मिली।

इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा कि ईरान के आईआरजीसी ने इजरायली क्षेत्र पर अपने पहले सीधे हमले में इजरायल पर 300 से अधिक ड्रोन और मिसाइलें दागी थी। ईरान ने यह हमला गत एक अप्रैल को दमिश्क में ईरानी वाणिज्य दूतावास पर इजरायल के हवाई हमले के जवाब में किया था। 

ईरानी मीडिया ने बताया कि ईरान ने इजरायल पर कम से कम सात हाइपरसोनिक मिसाइलें दागीं, जिनमें से किसी को भी रोका नहीं गया। इस बीच सीएनएन ने अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से बताया कि अमेरिकी सेना ने ईरान के हमले के दौरान 79 से अधिक ड्रोन और कम से कम तीन हाइपरोसनिक मिसाइलों को रोका था।

Read More पाकिस्तान ने मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी रिपोर्ट को किया खारिज 

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार