अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन के नए चेयरमैन बने भारतवंशी सत्या नडेला, पहले थे सीईओ

अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन के नए चेयरमैन बने भारतवंशी सत्या नडेला, पहले थे सीईओ

अमेरिका की मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला को अपना नया चेयरमैन बनाया है। माइक्रोसॉफ्ट ने जारी बयान में कहा कि कंपनी के स्वतंत्र निदेशकों ने सत्या नडेला को सर्वसम्मति से बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का अध्यक्ष चुना है।

वाशिंगटन। अमेरिका की मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्या नडेला को अपना नया चेयरमैन बनाया है। माइक्रोसॉफ्ट ने जारी बयान में कहा कि कंपनी के स्वतंत्र निदेशकों ने सत्या नडेला को सर्वसम्मति से बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का अध्यक्ष चुना है। इसके अलावा जॉन डब्ल्यू थॉम्पसन को प्रमुख स्वतंत्र निदेशक बनाया गया है।

कंपनी ने एक पोस्ट में कहा कि नडेला को सर्वसम्मति से माइक्रोसॉफ्ट बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का प्रमुख चुना गया है। वह सही रणनीतिक अवसरों को बढ़ाने और प्रमुख जोखिमों की पहचान करने के लिए व्यवसाय की अपनी गहरी समझ का लाभ उठाते हुए कंपनी के एजेंडे का मार्गदर्शन करेंगे। नडेला इस अतिरिक्त भूमिका में बोर्ड का एजेंडा निर्धारित करने के मामले में नेतृत्व करेंगे। नडेला ने 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ का पदभार संभाला था।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग