West Indies vs Afghanistan Match : वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 104 रनों के विशाल अंतर से हराया

निकोलस पूरन ने 98 रन की खेली पारी

West Indies vs Afghanistan Match : वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 104 रनों के विशाल अंतर से हराया

निकोलस पूरन (98) रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी और उसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज ने टी-20 विश्वकप के 40वें मुकाबले में अफगानिस्तान को 104 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया है।

ग्रॉस आइलेट। निकोलस पूरन (98) रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी और उसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज ने टी-20 विश्वकप के 40वें मुकाबले में अफगानिस्तान को 104 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया है।

डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज शुरुआत अच्छी नहीं रही और अजमतउल्लाह उमरजई ने ब्रैंडन किंग (7) को बोल्ड कर अफगानिस्तान को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये निकोलस पूरन ने जॉनसन चाल्र्स  के साथ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पारी को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिये 80 रनों की साझेदारी हुई। आठवें ओवर में नवीन उल हक ने जॉनसन चाल्र्स को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। जॉनसन चाल्र्स ने 27 गेंदों में आठ चौके लगाते हुए (43)की पारी खेली। 13वें ओवर में शे होप 17 गेंदों में (25) रन बनाकर आउट हुए। कप्तान रोवमन पॉवेल ने 15 गेंदों में (26) रन बनाये। 20वें ओवर की चौथी गेंद पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से निकोलस पूरन रन आउट हो गये। उन्होंने 53 गेंदों में छह चौके और आठ छक्के लगाते हुए 98 रनों की पारी खेली। आंद्रे रसल (3) और शरफेन रदरफोर्ड (1) रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 218 रन का स्कोर खड़ा किया। यह टी-20 विश्वकप का सबसे बड़ा स्कोर है।

अफगानिस्तान की ओर से गुलबदीन नईब ने दो विकेट लिये। नवीन उल हक और अजमतउल्लाह उमरजई ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

219 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत भी खराब रही और उसने पहले ही ओवर में रहमानउल्लाह गुरबाज (शून्य) का विकेट गवां दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये गुलबदीन नईब भी (7) रन बनाकर पवेलियन लौट गये। अजमतउल्लाह उमरजई ने इब्राहिम जदरान के साथ पारी संभालने का प्रयास किया। आठवें ओवर में ओबेद मकॉए ने अफगानिस्तान को दो बड़े झटके दिये चौथी गेंद पर इब्राहिम जदरान और छठी गेंद पर नजीबउल्लाह जदरान को आउट किया। इब्राहिम जदरान ने 28 गेंदों में 38 रन बनाये। अजमतउल्लाह उमरजई ने 19 गेंदों में 23 रन बनाये। करीम जनत (14), राशिद खान(18) रन बनाकर आउट हुये। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के कहर के आगे अफगानिस्तान के सात बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। अफगानिस्तान की पूरी टीम 16.2 ओवर में 114 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज ने 104 रनों के विशाल अंतर से यह मुकाबला जीत लिया।  टी-20 विश्वकप में वेस्टइंडीज की यह चौथी जीत है। वेस्टइंडीज की ओर से बनाया गया स्कोर टी-20 में अफगानिस्तान के खिलाफ किसी भी टीम का दूसरा सर्वाधिक स्कोर है।

Read More International Chess Day: शतरंज खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा उपलब्धियों का इनाम

वेस्टइंडीज की ओर से ओबेद मकॉए ने तीन विकेट लिए। अकील हुसैन और गुडाकेश मोटी ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया। आंद्रे रसल और अल्जारी जोसेफ को एक-एक विकेट मिला।

Read More जहीर खान हैं मेरे आदर्श, उन्हीं की तरह गेंदबाजी करना चाहती हूं: रेणुका सिंह

Post Comment

Comment List

Latest News

बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई बस स्टैंड की बजाय बाईपास से ही बस ले जाने वाले चालकों पर होगी कार्रवाई
राजस्थान रोडवेज सीएमडी श्रेया गुहा ने सोमवार को रोडवेज मुख्यालय में समीक्षा बैठक ली। जिसमें सभी अधिकारी मौजूद रहे।
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 450 रुपए और जेवराती सोना सौ रुपए सस्ता 
ERCP का समझौता पूर्वी राजस्थान का गला घोटेगा पीने का पानी भी पूरा नहीं मिलेगा : रामकेश मीणा 
Budget 2024 : कल करेगी सीतारमण बजट पेश, सातवीं बार आम बजट पेश कर बनाएगी रिकार्ड
पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान गिरफ्तार
महाराणा प्रताप और सूरजमल के वंशजों को लड़ाना बंद करो:  भैराराम चौधरी
उद्योग व्यापार और एमएसएमई को राहत की उम्मीद