पूर्व भारतीय क्रिकेटर डेविड जॉनसन की बालकनी से गिरने से मौत

क्रिकेट जगत ने डेविड जॉनसन की मौत पर शोक व्यक्त किया है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर डेविड जॉनसन की बालकनी से गिरने से मौत

उन्होंने 1995-96 के रणजी ट्रॉफी सत्र में केरल के खिलाफ 152 रन देकर 10 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई।

बेंगलुरु। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और कर्नाटक के रणजी खिलाड़ी डेविड जॉनसन की अपने अपार्टमेंट की चौथी मंजिल की बालकनी से गिरने से मौत हो गई। वह 52 वर्ष के थे। 

पूर्व क्रिकेटर के परिवार में पत्नी और दो बच्चे है। बालकनी से गिरने के बाद जॉनसन को निकटवर्ती निजी अस्पताल ले जाया गया था जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्थानीय पुलिस ने इस बाबत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 

क्रिकेट जगत ने डेविड जॉनसन की मौत पर शोक व्यक्त किया है। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज अनिल कुंबले ने एक्स पर अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे क्रिकेटर साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। बहुत जल्द चले गए 'बेनी'।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने भी अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन के परिवार और मित्रो के प्रति गहरी संवेदना। खेल में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

Read More पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सांसद बेटे दुष्यंत सिंह की भी क्रिकेट में एंट्री

16 अक्टूबर, 1971 को जन्मे जॉनसन अपनी तेज गेंदबाजी और खेल के प्रति अटूट जुनून के लिए जाने जाते थे। जॉनसन ने अपने पर्दापण टेस्ट मैच में वेंकटेश प्रसाद के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की थी। इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए और पहला टेस्ट खेला। जॉनसन की लेथ-लाइन उतनी सटीक नहीं थी, इस कारण उन्हें भारत के लिए केवल दो टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला।

Read More धौलपुर में बड़ा हादसा: विवाह समाराेह से वापस आ रही बस ने टेम्पो को मारी टक्कर, 8 बच्चों सहित 12 लोगों की मौत

उन्होंने 1995-96 के रणजी ट्रॉफी सत्र में केरल के खिलाफ 152 रन देकर 10 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई।

Read More सवाई मानसिंह स्टेडियमः खेल मैदानों और उपकरणों की बात दूर, खिलाड़ियों के लिए पीने का स्वच्छ पानी भी नहीं

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जॉनसन ने कोचिंग और मेंटरिंग में सहजता से बदलाव किया और महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के मार्गदर्शक बने।

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी