न्यू सांगानेर रोड पर आज से होगी कार्रवाई व्यापारियों ने खुद हटाए अतिक्रमण

न्यू सांगानेर रोड को 160 फीट से बढ़ाकर दो सौ फीट करने की तैयारी

न्यू सांगानेर रोड पर आज से होगी कार्रवाई व्यापारियों ने खुद हटाए अतिक्रमण

जेडीए की कार्रवाई से पूर्व ही न्यू सांगानेर रोड के व्यापारियों ने तोड़फोड में होने वाले नुकसान से बचने के लिए अपने स्तर पर ही अतिक्रमणों को हटाने के साथ ही दुकानों से सामान खाली करना शुरू कर दिया।

जयपुर। मानसरोवर स्थित न्यू सांगानेर रोड को 160 फीट से बढ़ाकर दो सौ फीट करने के लिए मार्ग में आने वाले अतिक्रमणों एवं अवैध निर्माणों पर जेडीए बुधवार से कार्रवाई शुरू करेगा। यह कार्रवाई मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से शुरू की जाएगी।

जेडीए के मुख्य नियंत्रक प्रबर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि सांगानेर पुलिया से लेकर मानसरोवर मेट्रो स्टेशन तक करीब साढ़े छह किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर छह सौ से अधिक अतिक्रमणों को चिह्नित किया गया है और राजस्थान हाईकोर्ट के आदेशों की पालना में बुधवार से अतिक्रमणों को हटाने के लिए अभियान शुरू किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि साढ़े छह किलोमीटर लंबे इस मार्ग में व्यावसायिक निर्माणों के साथ ही पेट्रोल पम्प, मैरिज गार्डन सहित अन्य निर्माणों को हटाया जाएगा। 

व्यापारियों से स्वयं अपने स्तर पर हटाए अतिक्रमण
जेडीए की कार्रवाई से पूर्व ही न्यू सांगानेर रोड के व्यापारियों ने तोड़फोड में होने वाले नुकसान से बचने के लिए अपने स्तर पर ही अतिक्रमणों को हटाने के साथ ही दुकानों से सामान खाली करना शुरू कर दिया। इस पर जेडीए के मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन ने जेडीए की कार्रवाई में सहयोग करने वाले व्यापारियों का आभार भी जताया है। 

पुनर्वास की मांग
न्यू सांगानेर रोड व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमित शर्मा ने बताया कि यह रोड 1998 में 80 फीट ही थी और उस समय प्रस्तावित 160 फीट रोड के हिसाब से लोगों ने अपने अपने निर्माण किए थे। इस संबंध में वह यूडीएच मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक व्यापारियों के पुनर्वास करने की मांग की जा रही है। इस संबंध में मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान जयपुर व्यापार महासंघ अध्यक्ष  सुभाष गोयल, कार्यकारी अध्यक्ष हरीश केडिया और महामंत्री सुरेश सैनी ने भी व्यापारियों को पुनर्वास करने की सरकार से मांग की। 

Read More रेलवे के क्यूआर कोड ने बढ़ाया तत्काल टिकट लेने वाले यात्रियों का सिरदर्द

Post Comment

Comment List

Latest News