राजनीति विज्ञान के पेपर में पूछे गए प्रश्नों पर सियासी बवाल

उच्च माध्यमिक परीक्षाओं के पेपर में क्या टॉप करने वाले विद्यार्थी को कांग्रेस बनाएगी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष: रामलाल

राजनीति विज्ञान के पेपर में पूछे गए प्रश्नों पर सियासी बवाल

भारतीय जनता पार्टी मांग करती है कि किसी भी संस्था प्रधान या शिक्षक जिसने भी पेपर बनाने में इस तरीके के प्रश्न तैयार किए हैं उनको तत्काल निलंबित किया जाए।

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश मुख्य प्रवक्ता विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने शिक्षा के केंद्र को भी राजनीतिकरण करने का काम किया है और दुर्भाग्य इस बात का है की बारहवीं कक्षा के राजनीति विज्ञान के पेपर में पूछे गए प्रश्नों से लगता है कि एक तरीके से ये कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का चुनाव है, कि किस तरीके से किस विद्यार्थी को कितनी जानकारी है और उस विद्यार्थी को कांग्रेस के बारे में अच्छी जानकारी है तो शायद अभी कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का काम संचालित है तो हो सकता है की राजनीतिक विषय के पेपर में टॉप करने वाले विद्यार्थी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाएगा।

 

दुर्भाग्य इस बात का है कि राजस्थान के अंदर उच्च माध्यमिक परीक्षाओं के अंदर इस प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे 1967 के अंदर कितनी सीटें मिली,1971 के चुनाव परिणाम क्या रहा, 1984 के चुनावों में किस पार्टी को कितनी सीटें मिली, प्रथम तीन चुनावो के अंदर कोनसी पार्टी का प्रभुत्व रहा और  कांग्रेस की सामाजिक विचारधारा कैसी है। दुर्भाग्य इस बात का है कि आपकी सरकार के अंदर कांग्रेस की पृष्ठभूमि के बारे में बच्चों से सवाल करने का काम किया जा रहा है या आप सिर्फ बच्चों को कांग्रेस का इतिहास पढ़ाने का काम करोगे। भारतीय जनता पार्टी मांग करती है कि किसी भी संस्था प्रधान या शिक्षक जिसने भी पेपर बनाने में इस तरीके के प्रश्न तैयार किए हैं उनको तत्काल निलंबित किया जाए और भविष्य के अंदर सिर्फ राजनीतिक विषय के ऊपर प्रश्न पूछे जाएं। इस तरीके से किसी पार्टी की विचारधारा के बारे में आप कौनसी पीढ़ी को तैयार करने का काम कर रहे हो।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी