राजस्थान चैंबर और GeM ई-मार्केट प्लेस के बीच एमओयू साइन

राजस्थान चैंबर और GeM ई-मार्केट प्लेस के बीच एमओयू साइन

राजस्थान चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज जयपुर और जेम ई-मार्केट प्लेस के बीच एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन (एमओयू) साइन किया गया।

जयपुर। राजस्थान चैंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज जयपुर और जेम ई-मार्केट प्लेस के बीच एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन (एमओयू) साइन किया गया। इस एमओयू का मुख्य उद्देश्य चेंबर के सदस्यों को ई-मार्केट की सुविधाओं का लाभ देना है।

इस अवसर पर चेंबर के अध्यक्ष डॉ. के. एल. जैन ने कहा कि आज के डिजिटल युग में ई-मार्केट एक ऐसा माध्यम है जो सरकारी विभागों के क्रय को पूर्ण पारदर्शिता से संचालित करता है। साथ ही, यह उत्पादकों और सेवा प्रदाताओं को आसानी से खरीदार उपलब्ध करवा रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह एमओयू एक मील का पत्थर साबित होगा।

डॉ. जैन ने सुझाव दिया कि जेम ई-मार्केट में व्यापारियों की समस्या निवारण हेतु एक सेल का गठन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे एमएसएमई सेक्टर को बहुत लाभ मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार का मुख्य ध्यान ई-मार्केट पर है और इसके लिए शीघ्र नीति भी लाई जानी चाहिए।

चेंबर अपने सदस्यों को जागरूक करने के लिए वर्कशॉप और कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम का आयोजन करता रहेगा और जेम ई-मार्केट के सहयोग से अन्य कार्यक्रमों का आयोजन भी करेगा।

Read More नए जिलों को लेकर सरकार जल्द ले सकती है फैसला

इस अवसर पर चैंबर की कार्यकारिणी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष आर. एस. जैमिनी, उपाध्यक्ष  ज्ञान प्रकाश,  गोपाल प्रसाद गुप्ता, मानद महासचिव आनंद महरवाल, मानद सयुक्त सचिव  दुली चन्द कडेल, सदस्य भावना खंडेलवाल, संजय भंसाली, चैम्बर के कार्यकारी निदेशक योगेश नारायण माथुर, सचिव  दिनेश कानूनगो उपस्थित थे। वहीं, जेम ई-मार्केट की ओर से ACEO  ए. सी. मुरलीधरन,  पीयूष कुमार और इशा महाजन आदि उपस्थित थे। अंत में, चेंबर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डी. एस. भंडारी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Read More जयपुर सहित कई जिलों में बारिश से जनजीवन प्रभावित, बीसलपुर के दो और गेट खोले

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश