ब्रिटेन ने कोरोना जोखिम वाले देशों की सूची में किया बदलाव, 30 जून से प्रभावी होगी परिवर्तित सूची

ब्रिटेन ने कोरोना जोखिम वाले देशों की सूची में किया बदलाव, 30 जून से प्रभावी होगी परिवर्तित सूची

ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ग्रांट शाप्स ने कोविड-19 मामले में जोखिम के आधार पर देशों की 'ग्रीन' और 'रेड' सूची में बदलाव करने की घोषणा की है। शाप्स ने कहा कि ब्रिटेन में यह परिवर्तित सूची 30 जून से प्रभावी होगी। इरिट्रिया, हैती, डोमिनिकन रिपब्लिक, मंगोलिया, ट्यूनीशिया और युगांडा को कोरोना के मामले में उच्च जोखिम वाले देशों की सूची में रखा गया है।

लंदन। ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ग्रांट शाप्स ने कोविड-19 मामले में जोखिम के आधार पर देशों की 'ग्रीन' और 'रेड' सूची में बदलाव करने की घोषणा की है। शाप्स ने कहा कि ब्रिटेन में यह परिवर्तित सूची 30 जून से प्रभावी होगी। इरिट्रिया, हैती, डोमिनिकन रिपब्लिक, मंगोलिया, ट्यूनीशिया और युगांडा को कोरोना के मामले में उच्च जोखिम वाले देशों की सूची में रखा गया है। ब्रिटेन में कोराना महामारी को नियंत्रण में रखने के लिए इन देशों को 'रेड' सूची में डाल दिया गया है।

ब्रिटेन ने माल्टा, मदीरा, बेलिएरिक आइलैंड, ब्रिटेन के कई विदेशी क्षेत्र और बारबाडोस सहित कैरेबियाई द्वीप को 'ग्रीन' सूची में शामिल किया गया है। ग्रीन सूची में शामिल देशों के नागरिकों को ब्रिटने पहुंचने पर किसी होटल में क्वारेंटाइन होने की जरूरत नहीं होगी। शाप्स ने कोरोना वैक्सीन की पूरी डोज ले चुके यात्रियों के लिए सेल्फ-आइसोलेशन की जरूरत को खत्म करने की योजना की भी पुष्टि की है।

Post Comment

Comment List

Latest News