जिले में 8 सितंबर तक आयोजित होगा नेत्रदान जागरुकता पखवाड़ा

इसका उद्देश्य लोगों को नेत्रदान करने के लिए प्रेरित करना है

जिले में 8 सितंबर तक आयोजित होगा नेत्रदान जागरुकता पखवाड़ा

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. विजय सिंह फौजदार  ने बताया कि जिले मे नेत्रदान जागरुकता पखवाड़े का आयोजन 8 सितंबर तक किया जा रहा है

जयपुर। जिले मे आगामी 8 सितम्बर तक राष्ट्रीय अधंता नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत नेत्रदान जागरुकता पखवाड़े का आयोजन किया जाएगा, जिसमें आमजन को नेत्रदान के महत्व को समझा कर नेत्रदान के लिए प्रेरित किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. विजय सिंह फौजदार  ने बताया कि जिले मे नेत्रदान जागरुकता पखवाड़े का आयोजन 8 सितंबर तक किया जा रहा है, जिसमें जिले के चिकित्सा संस्थानों पर आमजन को नेत्र सुरक्षा के प्रति जागरूक कर नेत्रदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। राष्ट्रीय नेत्रदान पखवाड़ा हर साल मनाया जाने वाला एक विशेष अभियान है जिसका उद्देश्य लोगों को नेत्रदान के महत्व के बारे में जागरूक करना और अधिक से अधिक लोगों को नेत्रदान करने के लिए प्रेरित करना है।

डिप्टी सीएमएचओ (हैल्थ) जयपुर प्रथम डॉ. इंद्रा गुप्ता ने बताया कि किसी भी व्यक्ति द्वारा किया गया नेत्रदान अंधापन झेल रहे व्यक्तियों की जीवन में उजाला ला सकता है। पखवाड़े के दौरान प्रचार-प्रसार सामग्री का उपयोग कर आमजन को नेत्रदान के प्रति जागरूक किया जाएगा नेत्रदान के लिए जिले के चिकित्सा संस्थान पर फॉर्म भरा जा सकता है।

Post Comment

Comment List

Latest News

महिलाओं को मिले उनके अधिकार, इसके लिए कांग्रेस करेगी संघर्ष : खड़गे महिलाओं को मिले उनके अधिकार, इसके लिए कांग्रेस करेगी संघर्ष : खड़गे
उन्होंने कहा कि आधी आबादी को पूरा हक़ मिलना एक संवैधानिक दायित्व है, जिसके लिए कांग्रेस पार्टी पूर्णतः प्रतिबद्ध है।...
उपचुनाव की तैयारी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राठौर और प्रभारी अग्रवाल पहुंचे विधानसभा क्षेत्र खींवसर
ट्रंप की पत्नी मेलानिया ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी पर लगाया निजता के हनन का आरोप
अक्टूबर में हो सकते हैं राजस्थान के 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव
समारोह में प्रतिनिधि इकाइयों के कार्यों से कराया अवगत
8 लाख वार्षिक आय में ओबीसी क्रीमीलेयर और 8 लाख में जनरल गरीब: राजेन्द्र सेन 
महिला अपराधों पर महिला कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी, नए सदस्य बनाकर बढ़ाएंगे ताकत: गौतम