अधिकांश जिलों में थमा बारिश का दौर

सितंबर की शुरुआत में फिर लौटेगा मानसून

अधिकांश जिलों में थमा बारिश का दौर

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि राजस्थान में एक सितंबर तक कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। वहीं दो सितम्बर से मानसून फिर से एक्टिव होने और तेज बारिश का नया दौर फिर से आने की संभावना है।

जयपुर। प्रदेश में अब भारी बारिश का दौर लगभग थम गया है। वहीं बारिश में भी कमी आ गई है। हालांकि इस बीच बीते 24 घंटों में श्रीगंगानगर में 80 एमएम और माउंट आबू में 77 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं जयपुर सहित कुछ जिलों में बादल छाए रहे और मौसम में ठंडक घुल गई।

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि राजस्थान में एक सितंबर तक कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। वहीं दो सितम्बर से मानसून फिर से एक्टिव होने और तेज बारिश का नया दौर फिर से आने की संभावना है। राजस्थान में अब तक सामान्य से 52 फीसदी ज्यादा बरसात हो चुकी है। प्रदेश में 1 जून से 29 अगस्त तक करीब 362 एमएम औसत बारिश होती है जबकि इस सीजन में अब तक करीब 550 एमएम बरसात हो चुकी है। इस बीच प्रदेश में सबसे अधिक तापमान फलौदी में 35.6 डिग्री दर्ज किया गया वहीं राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री दर्ज किया गया।

बीसलपुर @ 314.43 आरएलमीटर
बीसलपुर बांध में पानी की धीमी आवक लगातार बनी हुई है। इसके चलते अब जलस्तर बढ़कर गुरुवार रात तक 314.43 आरएलमीटर हो गया है। ऐसे में बांध में कुल भराव क्षमता का करीब 81 प्रतिशत पानी आ चुका है। बांध की कुल भराव क्षमता 315.50 आरएलमीटर है।

Post Comment

Comment List

Latest News