वंदे भारत श्रृंखला में तीन नई रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाएंगे मोदी

वंदे भारत श्रृंखला में तीन नई रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाएंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में रेल यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाने के लिए तीन नई वंदे भारत रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में रेल यात्रियों की सुविधाएं बढ़ाने के लिए तीन नई वंदे भारत रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय की शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार मोदी दोपहर साढ़े 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेरठ-लखनऊ; मदुरै-बेंगलुरु और चेन्नई-नागरकोइल के बीच इन नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखा कर उनकी सेवाओं का शुभारंभ करेंगे।

वंदे भारत प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत की सोच को मूर्तरूप देने की सफलता का एक प्रतीक बताई जाती हैं। वंदे भारत रेलगाड़ियां वर्तमान में तीव्र गति से चल रही गाड़ियों की तुलना में यात्रा समय को कम करेंगी।

मेरठ सिटी-लखनऊ वंदे भारत से लगभग एक घंटा, चेन्नई एग्मोर-नागरकोइल वंदे भारत से दो घंटे और मदुरै-बेंगलुरु वंदे भारत से यात्रा समय में डेढ़ घंटे की बचत होगी।

Read More राजस्थान कबीर यात्रा : 2 अक्टूबर से शुरू होगा सूफी संतों की वाणी का महोत्सव

विज्ञप्ति में कहा गया है कि  नई वंदे भारत रेलगाड़यिां संबंधित क्षेत्रों के लोगों को तीव्रगति और सुविधा के साथ यात्रा करने के लिए विश्व स्तरीय सेवा प्रदान करेंगी और तीन राज्यों- उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक के लोगों की लंबी समय से चल रही मांग को पूरा करेंगी। 

Read More नाहरगढ़ पहाड़ी पर दो युवकों के फंसे होने की आशंका में रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Post Comment

Comment List

Latest News