नए जिलों को लेकर पंवार कमेटी की रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री ने किया मंथन

डिप्टी सीएम की अध्यक्षता वाली कमेटी में हुई बैठक 

नए जिलों को लेकर पंवार कमेटी की रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री ने किया मंथन

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 17 नए जिलों के गठन को लेकर रिटायर आईएएस ललित पवार कमेटी की ओर से सरकार को सौंप गई रिपोर्ट पर सोमवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंत्रियों की कमेटी के साथ गहन मंथन किया।

जयपुर। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 17 नए जिलों के गठन को लेकर रिटायर आईएएस ललित पवार कमेटी की ओर से सरकार को सौंप गई रिपोर्ट पर सोमवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंत्रियों की कमेटी के साथ गहन मंथन किया।

सीएमओ में मुख्यमंत्री के मंथन के बाद डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवां की अध्यक्षता वाली कमेटी की भी अलग से मंत्रणा हुई। बैठक के बाद राजस्व मंत्री हेमंत मीणा ने कहा कि पंवार कमेटी की रिपोर्ट पर पहले मुख्यमंत्री जी के साथ चर्चा हुई, उसके बाद कमेटी ने अलग से मीटिंग की है, मीटिंग के  दौरान देखा गया है की रिपोर्ट में किन बिंदुओं पर क्या सिफारिश की गई है... आने वाले समय में सरकार इस पर जल्द ही निर्णय लेगी।

 जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि पूर्ववर्ती  सरकार ने जिन नए जिलों का गठन किया था, उन जिलों के संबंध में स्थानीय लोगों और जनप्रतिनिधियों की क्या राय है... इन तमाम मुद्दों के साथ ही सरकार निर्णय लेगी। मुख्यमंत्री जी की मंशा है कि जो भी फैसला लिया जाए वह जनता के हित में हो। कमेटी की बैठक में यह देखा गया है कि जिन जिलों का गठन किया गया है...क्या वाकई में वे जिला बनने लायक है?  कमेटी की अगली बैठक 15 दिन बाद होगी।  चौधरी ने कहा कि एक जिला का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने में करीब 2000 करोड रुपए खर्च होते हैं, 2018 में प्रतापगढ़ जिला बना था, लेकिन आज तक उसका सही तरीके से इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार नहीं हुआ है।

Post Comment

Comment List

Latest News