प्रदेश में मानसून मेहरबान, माही बजाज सागर बांध के 8 गेट खोलकर 35 हजार क्यूसेक से ज्यादा पानी की निकासी

बांसवाड़ा में भारी बारिश,  गंगानगर में दो इंच से ज्यादा हुई बरसात 

प्रदेश में मानसून मेहरबान, माही बजाज सागर बांध के 8 गेट खोलकर 35 हजार क्यूसेक से ज्यादा पानी की निकासी

बीसलपुर बांध में पानी की आवक धीमी जरूर गई है लेकिन आवक लगातार जारी है। इसके चलते बांध का जलस्तर अब मंगलवार रात तक बढ़कर 314.69 आरएलमीटर हो गया है।

जयपुर। प्रदेश में जयपुर सहित कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। बीते 24 घंटों में बांसवाड़ा के भूंगड़ा में चार इंच से ज्यादा और गंगानगर में 61 एमएम पानी बरसा। राजधानी जयपुर सहित अजमेर, पाली, सीकर, बांसवाड़ा, बीकानेर, जैसलमेर, नागौर सहित कई जिलों में तेज बारिश हुई। जयपुर में शाम को मानसरोवर, झोटवाड़ा सहित कई इलाकों में करीब चालीस मिनट तक झमाझम बारिश हुई। वहीं देर रात तक जयपुर के कई इलाकों में रुक रुक कर छितराई बारिश का दौर चलता रहा। बांसवाड़ा में मंगलवार रात माही बजाज सागर बांध के आठ गेट खोलकर 35 हजार क्यूसेक से ज्यादा पानी माही नदी में छोड़ा गया। उदयपुर और आसपास के इलाकों में भी बारिश हुई। तेज बारिश के कारण पिछोला झील पूरी भर गई और किसी भी वक्त स्वरूप सागर के गेट खोले जा सकते हैं। वहीं उदय सागर के गेट चार फीट तक खोले गए हैं। जिले के पानेर में एक महिला की बिजली गिरने से मौत हुई है।

जयपुर में शाम को कई इलाकों में हुई झमाझम, देर रात तक होती रही छितराई बारिश 
धौलपुर में पार्वती नदी में दो युवक डूबे
धौलपुर में दो युवक पार्वती नदी में नहाने के दौरान डूब गए जिनकी तलाश देर रात तक जारी थी। नागौर के डेगाना में खेत में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं मेड़ता में बिजली गिरने से 45 वर्षीय एक शख्स की मौत हुई है। 

बीसलपुर @ 314.68 
बीसलपुर बांध में पानी की आवक धीमी जरूर गई है लेकिन आवक लगातार जारी है। इसके चलते बांध का जलस्तर अब मंगलवार रात तक बढ़कर 314.69 आरएलमीटर हो गया है। वहीं त्रिवेणी 2.90 मीटर की ऊंचाई पर बह रही है। बांध में कुल भराव क्षमता का करीब 85 फीसदी पानी आ चुका है। बांध की कुल भराव क्षमता 315.50 आरएलमीटर है।

 

Read More युवा शक्ति से ही विकसित राष्ट्र बनेगा भारत : बागडे

Post Comment

Comment List

Latest News