हरियाणा चुनाव : प्रक्रिया को निष्पक्ष बनाने के लिए अर्द्धसैनिक बलों ने किया फ्लैग मार्च

सतर्कता रखी जा रही है

हरियाणा चुनाव : प्रक्रिया को निष्पक्ष बनाने के लिए अर्द्धसैनिक बलों ने किया फ्लैग मार्च

आम लोगों को निष्पक्ष व स्वतंत्र वातावरण में चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने का विश्वास दिलाया तथा शांतिपूर्वक ढंग से चुनाव संपन्न करवाने में सहयोग करने की अपील की।  

सिरसा। हरियाणा के सिरसा में होने वाले 5 अक्टूबर  को प्रस्तावित विधानसभा चुनाव  प्रक्रिया को जिला में पूरी तरह से स्वतंत्रत व निष्पक्ष रूप से संपन्न करवाने को लेकर  जिला पुलिस तथा अर्धसैनिक बलों के अधिकारियों और जवानों ने मिलकर रानिया एवं रोड़ी थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला। साथ ही आमजनों को निर्भीक होकर मतदान करने का संदेश भी दिया। एक ओर जहां सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर जिला के साथ लगती पंजाब और राजस्थान सीमा पर भी सावधानी व सतर्कता रखी जा रही है । रोड़ी में फ्लैग मार्च गांव रोड़ी से होकर फग्गू, करूंगावाली, झोरड रोही, प?जमाला, अलीका तथा थिराज गावों से होकर निकला । जबकि रानियां में फ्लैग मार्च कस्बा रानियां, ओटू, कुत्ताबढ़ तथा गोविंदपुरा गांव से होकर निकाला गया। फ्लैग मार्च निकालते हुए पुलिस तथा अर्ध सैनिक बलों के अधिकारियों तथा जवानों ने आम लोगों को निष्पक्ष व स्वतंत्र वातावरण में चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने का विश्वास दिलाया तथा शांतिपूर्वक ढंग से चुनाव संपन्न करवाने में सहयोग करने की अपील की।  

फ्लैग मार्च के दौरान मतदाताओं को 5 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में निर्भिक होकर मतदान करने तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के उदेश्य से पुलिस तथा अर्ध सैनिक बलों ने फ्लैग मार्च निकाला।  पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि पुलिस प्रशासन  व सुरक्षा बलों द्वारा फ्लैग मार्च के दौरान लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया , ताकि मतदाता पूरी तरह निर्भीक होकर  मतदान कर सकें। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव को जिला में पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद  प्रबंध किए गए हैं।

साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा की दृष्टि से पूरी देखरेख की जा रही है तथा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं । उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव को जिला में पूरी तरह से निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से संपन्न करवाना पुलिस प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि  हरियाणा व पंजाब के नाकों से  गुजरने वाले प्रत्येक वाहन तथा व्यक्ति को बारीकी से चेक किया जा रहा है तथा संदिग्ध किस्म  के लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

 

Read More दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होगी आतिशी, अरविंद केजरीवाल की रही है भरोसमंद नेता

Tags: election

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी