सर्कल बनाने के लिए सड़क खोदी अब निर्माण कार्य पड़ा है बंद

श्रीनाथपुरम स्थित मार्बल चौराहे पर सर्कल का काम अधूरा

सर्कल बनाने के लिए सड़क खोदी अब निर्माण कार्य पड़ा है बंद

सड़क के लिए प्रस्ताव भेजा हुआ है जिसे स्वीकृति मिलते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

कोटा। श्रीनाथपुरम इलाके में स्थित मार्बल सर्कल कार्य कई दिनों से बंद पड़ा है। जिसके चलते स्थानियों को चौराहे से निकलने के लिए भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सर्कल बनाने के लिए यहां मौजूद सड़क को खोदा गया था। जिसके बाद कार्य बंद हो जाने के चलते और बारिश के मौसम ने समस्या को और बढ़ा दिया है। सड़क खोदने से यहां बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं जिनके कारण कई बार वाहन चालक गिर चुके हैं। वहीं गड्ढों में बारिश का पानी जमा होने से समस्या और बढ़ गई है। इसके साथ ही मार्बल सर्कल से हाड़ी रानी सर्कल तक मौजूद करीब एक किलोमीटर सड़क पूरी तरह से उखड़ी पड़ी है। 

पहले था चौराहा सर्कल बनाने के लिए खोदी सड़क
शहर के विकास कार्यों के दौरान श्रीनाथपुरम स्थित मार्बल सर्कल पर भी चौराहे के विकास कार्य का प्रस्ताव रखा गया था। जिसके बाद फरवरी माह में चौराहे पर सर्कल का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। हालांकि शुरूआत में निर्माण कार्य तेज गति से चला लेकिन करीब डेढ़ माह पहले सर्कल का निर्माण कार्य धीमा पड़ गया जो अब बिल्कुल बंद हो गया है। ऐसे में सर्कल के निर्माण के लिए खोदी गई सड़क यूंही पड़ी हुई है। जो लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। जबकि इस चौराहे से हर रोज सैंकड़ों वाहन गुजरते हैं और ये इलाका कोटा के सबसे पोश इलाकों में शामिल हैं।

अधिकारियों का कहना काम बंद नहीं प्रतिमा का इंतजार
मार्बल सर्कल के बंद पड़े निर्माण कार्य को लेकर केडीए की ओर से जानकारी लेनी चाही तो अधिकारियों ने बताया कि सर्कल का कार्य बंद नहीं पड़ा है केवल रुका हुआ है। क्योंकि इस सर्कल पर महापुरूषों की प्रतिमा लगनी हैं। जिनका आॅर्डर दिया हुआ है। लेकिन प्रमिता अभी तक बनकर तैयार नहीं हो पाई है। जिसके चलते अंतिम चरण का कार्य रुका हुआ है। वहीं सड़क के लिए प्रस्ताव भेजा हुआ है जिसे स्वीकृति मिलते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

लोगों का कहना है
मार्बल सर्कल पर पहल चौराहा हुआ करता था, केडीए की ओर से यहां सर्कल बनाने के लिए निर्माण कार्य शुरू किया गया था। लेकिन ये कार्य कई दिनों से बंद पड़ा हुआ है। ऐसे में चौराहे से वाहनों को निकालना भी मुश्किल हो रहा है। गड्ढे इतने बड़े हैं कि कई बार वाहन नीचे लग जाते हैं।
- पवन शर्मा, श्रीनाथपुरम

Read More जलदाय विभाग में 57 इंजीनियरों को नए पदों पर दी पोस्टिंग  

चौराहे पर सर्कल बनाने का निर्माण जल्दी पूरा होना चाहिए क्योंकि इस सर्कल के रोजाना सैंकड़ों वाहन निकलते हैं। निर्माण कार्य के चलते जगह भी बहुत कम है और गड्ढों में पानी भर जाने के कारण समस्या और बढ़ जाती है।
- दीपक जैन, स्वामी विवेकानंद नगर

Read More मेडिकल योजनाओं को कमजोर नहीं करें सरकार, कमी दिखे तो करें मजबूत: गहलोत

सर्कल का निर्माण कार्य तो कई दिनों से बंद पड़ा हुआ है ही इसके साथ में निर्माण सामग्री भी सड़क पर फैली हुई है। जिससे कई बार वाहन निकालने में समस्या होती है। साथ ही सर्कल से हाड़ी रानी चौराहे तक पूरी सड़क उखड़ी पड़ी है। जिसके कारण 600 मीटर के लिए 1.5 किलोमीटर घुमकर आना पड़ता है।
- अक्षय श्रीवास्तव, श्रीनाथपुरम

Read More उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान

इनका कहना है
सर्कल का निर्माण कार्य लगभग पूरा है केवल प्रतिमा लगाकर फिनिशिंग का कार्य बाकि है। प्रतिमा आने में देरी के चलते कार्य रुका है। प्रतिमा आते ही जल्द कार्य पूरा कराएंगे।
- कुशल कोठारी, सचिव, केडीए

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी