एमबीएस ओपीडी ब्लॉक की सात में से पांच लिफ्ट खराब

फैक्चर, गंभीर और श्वांस की बीमारी वाले मरीजों को भी जाना पड़ रहा सीढ़ियों से

एमबीएस ओपीडी ब्लॉक की सात में से पांच लिफ्ट खराब

अस्पताल की रोजाना लगभग 3000 की ओपीडी रहती है।

कोटा। एमबीएस अस्पताल के नए ओपीडी ब्लॉक में मौजूद सात लिफ्ट में से केवल दो लिफ्ट ही चालू अवस्था में हैं बाकी पांच लिफ्ट कई दिनों से बंद पड़ी हैं। जिसके चलते अस्पताल में आने वाले मरीजों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अस्पताल की कई विभागों की ओपीडी द्वितीय तल पर संचालित होती हैं जो समस्या को और बढ़ा देती हैं। लिफ्ट के बंद होने के चलते मरीजों को सीढ़ियों से चढ़ना पड़ रहा है। करीब एक महीने से बंद पड़ी लिफ्ट : अस्पताल की नई ओपीडी में मरीजों की सुविधा हेतु कुल सात लिफ्ट लगाई गई थी। जो शुरूआत में तो अच्छे से चली लेकिन समय के साथ एक एक करके खराब होती रही। वहीं वर्तमान में आलम यह है कि ओपीडी में मौजूद सात में से पांच लिफ्ट बंद हैं जिनका सारा भार केवल दो लिफ्ट पर आ गया है। जिसके कारण पैर में फैक्चर वाले मरीज भी सीढ़ियों से जाने पर मजबूर हैं। करीब एक महीने से बंद पड़ी इन लिफ्टों को अभी चालू नहीं किया जा सका है। अस्पताल में हड्डियों से लेकर अस्थमा तक के मरीज दिखाने आती हैं। साथ ही अस्पताल की रोजाना लगभग 3000 की ओपीडी रहती है। ऐसे में लिफ्ट की आवश्यकता और बढ़ जाती है।

लोगों का कहना है
ओपीडी की लिफ्ट कई दिनों से बंद पड़ी हैं, जिसके चलते लोगों को सीढ़ियां से दूसरे तल पर जाना पड़ रहा है। अस्पताल में सुविधा होने के बाद भी लोगों को उसके लिए परेशान होना पड़ रहा है।
- साहिद मोहम्मद, गुमानपुरा

अस्पताल की सात में से केवल दो लिफ्ट चालू हैं पांच बंद पड़ी हैं, सारा भार दो लिफ्टों पर आ जाने से जिन मरीजों को लिफ्ट की सबसे ज्यादा आवश्यकता है वो भी इससे वंचित रह जाते हैं। 
- दिलीप शर्मा, बोरखेड़ा

मैं गुरूवार को एमबीएस अस्पताल में दिखाने गया था, मुझे अस्थमा की शिकायत है। अस्पताल पहुंचा तो पता चला कि लिफ्ट बंद हैं। सीढ़ियां चढ़ना मरे लिए मना है, फिर भी मजबूरन सीढ़ियों से जाना पड़ा।
- अदनान कुरैशी, रामपुरा

Read More स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान का शुभारंभ : स्वच्छता को स्वभाव, संस्कार और संस्कृति से जोड़ने का संकल्प लें: धनखड़

इनका कहना है
ओपीडी ब्लॉक की बंद पड़ी लिफ्टों की मरम्मत के लिए बिल्डिंग प्रभारी को पत्र लिखा हुआ है। साथ ही केडीए को भी समस्या से अवगत कराकर मरम्मत के लिए लिखा हुआ है। लिफ्टों को जल्दी ठीक कराने की कोशिश की जा रही है।

Read More उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान

-धर्मराज मीणा, अधीक्षक, एमबीएस अस्पताल

Read More सिंधी समुदाय घर-घर करें सनातन शिक्षा का प्रसार: देवनानी

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी