कार्यों में तेजी के साथ गुणवत्ता पर रहे फोकस : गालरिया

 राजस्थान आवासन मंडल में उच्चस्तरीय बैठक

कार्यों में तेजी के साथ गुणवत्ता पर रहे फोकस : गालरिया

मण्डल अध्यक्ष ने भूमि अधिग्रहण संबंधी लंम्बित मामलों के शीघ्र निस्तारण पर जोर देते हुए कहा कि संबंधित प्रकरण निस्तारित होने के पश्चात् योजना बनाकर मुख्यालय भिजवाएं।

जयपुर। नगरीय विकास एवं आवासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव तथा अध्यक्ष राजस्थान आवासन मंडल वैभव गालरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री जनआवास योजना हो या अन्य कोई भी निर्माण, राजस्थान आवासन मंडल की प्राथमिकता गुणवत्ता होना चाहिए। गालरिया राजस्थान आवासन मंडल चेयरमैन का पदभार ग्रहण करने के बाद उच्चस्तरीय बैठक में संबोधित कर रहे थे।

बैठक में आवासन आयुक्त डॉ. रश्मि शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।  उन्होंने कहा कि नीलामी और आवंटन प्रक्रिया में तेजी लाई जानी चाहिए, ताकि आवासन मंडल के राजस्व को बढाया जा सकें और आगामी प्रोजेक्ट्स को भी समय पर पूरा करने में मदद मिल सकें। साथ ही आमजन या अन्य संस्थाओं की ओर से आने वाले सुझावों पर मंथन किया जाना चाहिए तथा प्रदेश के विकास को लेकर जो भी संभव हो उसे पूरा किया जाना चाहिए। मण्डल अध्यक्ष ने भूमि अधिग्रहण संबंधी लंम्बित मामलों के शीघ्र निस्तारण पर जोर देते हुए कहा कि संबंधित प्रकरण निस्तारित होने के पश्चात् योजना बनाकर मुख्यालय भिजवाएं।

समबद्धता और गुणवत्ता रहे प्राथमिकताएं
वैभव गालरिया ने कहा कि राजस्थान आवासन मंडल की ओर से किए जा रहे सभी कार्य चाहे वो साधारण निर्माण हों या फिर मुख्यमंत्री जन आवास योजनाएं सभी को समय पर पूरा करने पर फोकस किया जाना चाहिए। ऐसा भी ना हो कि तेजी के कारण गुणवत्ता को भूल जाएं। समय पर कार्य पूरा करने के साथ ही गुणवत्ता पर भी पूरी तरह ध्यान दिया जाना चाहिए। गालरिया ने पौधरोपण में तेजी लाने व एक पेड़ मां के नाम अभियान को पूर्ण रूप से समर्पित होकर ही सफल बनाने के निर्देश दिए। इस अभियान की वे खुद अपने स्तर पर सघन मॉनिटरिंग करेंगे। गालरिया ने कहा कि आवासन मण्डल की समस्त योजनाओं में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं वर्षा जल संचयन तकनीकों का इस्तेमाल कर पानी का बेहतर उपयोग किया जाए। 

Post Comment

Comment List

Latest News

अमरप्रीत सिंह को नया वायु सेवा प्रमुख किया नियुक्त, विमानों पर 5 हजार घंटे से अधिक उड़ान का है अनुभव  अमरप्रीत सिंह को नया वायु सेवा प्रमुख किया नियुक्त, विमानों पर 5 हजार घंटे से अधिक उड़ान का है अनुभव 
अपने करियर के दौरान उन्होंने एक ऑपरेशनल फाइटर स्क्वाड्रन और एक फ्रंटलाइन एयर बेस की कमान संभाली है।
फ्रेशर पार्टी में दिखा डांस का जलवा
Happy Birthday Bebo: 'मुझे कुछ कहना है' से करीना के चमके सितारे
अब 10 हजार वर्गमीटर से बड़े भवन में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट होने पर ही मिलेगा जल कनेक्शन
डोनाल्ड ट्रंप के साथ कर रही हूं बहस की कोशिश :  हैरिस
खड़गे-प्रियंका ने जवानों की शहादत पर जताया शोक
जनसमस्याओं के प्रभावी निराकरण के लिए वृत्त कार्यालयों में बनेगी हेल्प डेस्क, डिस्कॉम्स चेयरमैन ने दिए निर्देश