पेपरलीक पर सरकार सख्त, दो पकड़ते हैं चार और मिलते हैं : मुख्यमंत्री

आठ हजार से अधिक कार्मिकों को बांटे नियुक्ति पत्र

पेपरलीक पर सरकार सख्त, दो पकड़ते हैं चार और मिलते हैं : मुख्यमंत्री

कार्यक्रम में चिकित्सा विभाग की ओर से शुरू की गई मां वाउचर योजना के पोस्टर का विमोचन किया। इस योजना में गर्भवती महिलाओं को सोनोग्राफी के लिए बार कोड दिया गया है।

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले पेपरलीक के आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की रही है। कार्रवाई के दौरान दो को पकड़ते हैं तो चार उसमें और मिल जाते हैं। बिरला सभागार में राज्य स्तरीय मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शर्मा ने प्रदेश के विभिन्न विभागों मे आठ हजार से अधिक नव नियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र सौंपे।

इस दौरान विभिन्न जिलों में आयोजित कार्यक्रमों में उपस्थित कार्मिकों से मुख्यमंत्री ने सीधा संवाद भी किया। उन्होंने नव नियुक्त कार्मिकों को बधाई देने के साथ ही कहा कि पूरे जज्बे व ईमानदारी से लोगों की सेवा करें। सरकार अभी तक 41 हजार से अधिक नियुक्तियां अभी तक दे चुकी है और इस साल एक लाख से अधिक युवाओं को नौकरी देगी और पांच साल मे चार लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरियां दी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि सरकार ने बजट में जो घोषणाएं की थी उनको मूर्त रूप दिया जा रहा है और किसी भी पार्टी के विधायक की मांग आती है, उस पर कार्रवाई की जाती है। पार्टी-पॉलिटिक्स से ऊपर उठकर प्रदेश के आठ करोड़ लोगों को ध्यान में रखकर कार्य कर रहे हैं। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों एवं विभागों की इस हजार करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं का शिलांन्यास एवं लोकार्पण किया। कार्यक्रम में सफाई कर्मचारियों के लिए नमस्ते योजना एवं किसानों को दिन में बिजली देने के लिए पीएम कुसुम सी योजना का भी शुभारंभ किया। 

मां वाउचर योजना की शुरू
कार्यक्रम में चिकित्सा विभाग की ओर से शुरू की गई मां वाउचर योजना के पोस्टर का विमोचन किया। इस योजना में गर्भवती महिलाओं को सोनोग्राफी के लिए बार कोड दिया गया है। मुख्यमंत्री ने दो गर्भवती महिलआों को इसके लिए राज्य सरकार निजी अस्पतालों एवं सेंटरों को इसका भुगतान करेगी। 

Read More उदपुरिया को आबाद कर रहा तीन रंगों वाला पक्षी

Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का - निगम ने विसर्जन के दौरान ही बनाया भीतरिया कुंड में वैकल्पिक पौंड असर खबर का - निगम ने विसर्जन के दौरान ही बनाया भीतरिया कुंड में वैकल्पिक पौंड
निगम की ओर से वैकल्पिक पौंड बनाने के बाद पीओपी की अधिकतर मूर्तियों का विसर्जन उसी पौंड में करवाया गया।...
भाजपा और अन्य विपक्षी दल संप्रदायवादी राजनीति में उलझे, विधानसभा उपचुनाव में बसपा के लिए भरपूर मौका: मायावती
कोटा में पाइप लाईन से घरेलू गैस कनेक्शन के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू, लगभग एक माह के उपभोग की गैस मिलेगी फ्री
कार की टक्कर से महिला सब-इंस्पेक्टर घायल
इजरायल ने स्कूल पर की बमबारी, 8 लोगों की मौत
राहुल गांधी पर टिप्पणी से आक्रोशित कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन, मोदी सरकार पर बोला हमला
RAS प्रियंका बिश्नोई का निधन, हॉस्पिटल पर सख़्त एक्शन की मांग को लेकर परिजन बैठे धरने पर