संयुक्त अभियान चलाकर विद्युत पोल से हटाई गई अवैध एरियल केबल

संयुक्त अभियान चलाकर विद्युत पोल से हटाई गई अवैध एरियल केबल

आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने बताया कि जहां अनाधिकृत नियम विरूद्ध एरियल केबल लगाए गए है उनको हटाने की कार्रवाई की गई।

जयपुर। शहर में प्रमुख मार्गों पर स्थित बिजली के पोलों पर अवैध रूप से डाली गई एरियल केबल्स हटाने के लिए नगर निगम जयपुर ग्रेटर ने  रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक अभियान चलाकर कार्रवाई की। इसके लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया था। आयुक्त रूकमणि रियाड़ ने बताया कि शहर के सौन्दर्यकरण को देखते हुए नगर निगम ग्रेटर की टीमों द्वारा संयुक्त अभियान चलाकर ऐसे मार्गों पर जहां अनाधिकृत नियम विरूद्ध एरियल केबल लगाए गए है उनको हटाने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही ऐसे स्थानों पर विजिलेस टीम से गश्त भी करवाई जाएगी, जिससे अवैध केबल लगने की पुनरावृत्ति ना हो सके। 

उपायुक्त राजस्व प्रथम जनार्दन शर्मा ने बताया कि लाइसेंस शाखा, सांगानेर जोन की विद्युत, मुख्यालय की गैराज शाखा की टीम एवं सतर्कता शाखा के जाप्ते के साथ विभिन्न टेलीकॉम सेवा प्रदाता कम्पनी एवं अन्य डिजिटल केबल सर्विस प्रोवाइडर द्वारा नगर निगम के विद्युत पोल्स पर लगाई गई अवैध एरियल केबल एवं नियम विरूद्ध एरियल केबल को संयुक्त टीमों द्वारा अभियान चलाकर हटाया गया। अभियान के तहत संयुक्त टीमों ने प्रत्येक पोल से 60 से अधिक अवैध एरियल केबल हटाई गई। 

उन्होंने बताया कि टीमों ने सांगानेर थाना पुलिया से चौरडिया पेट्रोल पम्प एवं सांगानेर स्टेडियम से सांगानेर जोन के बाहर मुख्य बाजार तक सम्पूर्ण विद्युत पोल से अवैध एरियल केबल को संयुक्त कार्रवाई कर हटाया गया। 

अवैध होर्डिग, बैनर, पोस्टरों पर भी कार्रवाई
शहर में अवैध होडिंग्स, बैनर एवं पम्मलेट लगाकर बदरंग करने वालों के खिलाफ निगम ग्रेटर ने 2 से 16 सितम्बर तक चलाए गए अभियान के दौरान 3,354 से भी अधिक अवैध होर्डिग, बैनर, पोस्टरों पर कार्रवाई की। इस दौरान 971 बड़े होर्डिग हटवाए गए। 

Read More जनसमस्याओं के प्रभावी निराकरण के लिए वृत्त कार्यालयों में बनेगी हेल्प डेस्क, डिस्कॉम्स चेयरमैन ने दिए निर्देश

सफाई का औचक निरीक्षण करने फील्ड में पहुंची ग्रेटर आयुक्त
स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 की तैयारियों को लेकर नगर निगम जयपुर ग्रेटर की ओर चलाए जा रहे सफाई कार्यों का आयुक्त रुकमणि रियाड़ ने गुरुवार को औचक निरीक्षण किया। आयुक्त ने मालवीय नगर जोन के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिए। रियाड़ ने जवाहर कला केन्द्र के अभिमन्यु मार्ग से निरीक्षण शुरू किया। इसके बाद आयुक्त जेएलएन मार्ग, मालवीय नगर पुलिया के नीचे, झालाना डूंगरी रोड, महावीर कैसर हॉस्पिटल के आसपास का क्षेत्र, कैलगिरी रोड सहित विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया।

Read More पूर्व आईएएस अफसरों ने मुख्यमंत्री को दिए निवेशकों को आकर्षित करने के सुझाव

इस दौरान मालवीय नगर जोन उपायुक्त अर्शदीप बराड़, अधिशाषी अभियन्ता, सीएसआईए एसआई मौजूद रहे। आयुक्त ने संबंधित को सड़कों के किनारे लगे पेड़-पौघों की कटिंग करने, डिवाइडर के बीच में पड़े हुए कचरे को साफ  करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही टूटे हुए कचरे पात्र को रिपेयर करने तथा अवैध थड़ियों को हटाने के भी निर्देश दिए।

Read More द्रव्यवती नदी परियोजना की बदलेगी तस्वीर, 45 दिन में चरणबद्ध होगा सौन्दर्यकरण : गालरिया

Post Comment

Comment List

Latest News

आरएएस प्रियंका विश्रोई की मौत का मामला : जयपुर से पहुंची टीम ने नए सिरे से की जांच आरएएस प्रियंका विश्रोई की मौत का मामला : जयपुर से पहुंची टीम ने नए सिरे से की जांच
आरएएस प्रियंका विश्नोई की मौत के मामले की जांच अब प्रदेश स्तरीय टीम कर रही है।
हम पाकिस्तान को गोलियों का जवाब तोप के गोले से देंगे : गृह मंत्री शाह
जयपुर पुलिस आयुक्त ने रिजर्व पुलिस लाइन से सिंधी कैंप तक श्रमदान कर दिया स्वच्छता का संदेश
भारत विकास परिषद हम्मीर शाखा ने लगाया एनीमिया जांच शिविर
जिला कलेक्टर एवं एसपी ने कृषि महाविद्यालय एवं महाविद्यालय फार्म का किया भ्रमण 
शनि भगवान का झाड़े लगने से मिलती है नकारात्मकता से मुक्ति
मेरी टिप्पणी पर भाजपा कर रही है झूठा प्रचार : राहुल गांधी