आईफा आयोजन बढ़ाएगा राजस्थान के पर्यटन में निवेश : दिया कुमारी

‘आईफा-25 सेलिब्रेशन एट जयपुर होस्ट सिटी एग्रीमेंट साइनिंग’ सेरेमनी

आईफा आयोजन बढ़ाएगा राजस्थान के पर्यटन में निवेश : दिया कुमारी

भारत में आखिरी बार आईफा का आयोजन मुम्बई में साल 2020 में हुआ था।

जयपुर। उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी एवं पर्यटन सचिव रवि जैन की उपस्थिति में अल्बर्ट हॉल संग्रहालय में रविवार को आईआईएफ ए के वाइस प्रेसिडेन्ट सुरेश अय्यर तथा पर्यटन आयुक्त विजय पाल सिंह की ओर से ‘आईफा-25 सेलिब्रेशन एट जयपुर होस्ट सिटी एग्रीमेंट साइनिंग’ सेरेमनी में एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

इस एमओयू के तहत 7 से 9 मार्च, 2025 में जयपुर में आईफा-25 सेलिब्रेशन्स कार्यक्रम होगा। उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के पर्यटन को बढ़ावा देने के दृष्टिकोण का अनुसरण करते हुए राज्य में पर्यटन के क्षेत्र में नवाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के मार्गदर्शन में जयपुर में आगामी 7 से 9 मार्च को आईफा-25 सेलिब्रेशन कार्यक्रम होगा। दिया कुमारी ने कहा कि आईफा अवार्ड्स से निश्चित ही प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

आयोजन के दौरान बॉलीवुड के जाने-माने सितारे और फिल्मी जगत की हस्तियां जयपुर में हमारे मेहमान होंगे। इस आयोजन के माध्यम से राजस्थान की इस अनुठी संस्कृति और पर्यटन को वैश्विक मंच पर और अधिक मजबूती मिलेगी। सीतापुरा स्थित जेईसीसी में इसका आयोजन होगा। उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि आईफा अवार्ड की सिल्वर जुबली के अवसर पर जयपुर में भारतीय सिनेमा के 25 शानदार वर्षों का जश्न मनाने का समारोह आयोजित होगा।

इस अवसर पर पर्यटन सचिव रवि जैन ने कहा कि आगामी 7 से 9 मार्च, 2025 में जयपुर में होने वाले ‘आईफा-25 सेलिब्रेशन्स’ के तहत कई कार्यक्रम होंगे। आईफा के वाइस प्रेसिडेन्ट सुरेश अय्यर ने कहा कि मार्च 2025 में जयपुर में यह यूनिक सिग्नेचर इंवेन्ट होगा। आईफा की स्थापना साल 2000 में हुई थी। उन्होंने कहा कि इसका आयोजन प्रतिवर्ष 14 विभिन्न देशों और 18 अलग-अलग शहरों में विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में किया जाता रहा है।

Read More सुरों के रंग, लता के संग' में गूंजें सदाबहार नगमे

2020 में मुम्बई में हुआ था आयोजन
भारत में आखिरी बार आईफा का आयोजन मुम्बई में साल 2020 में हुआ था। अब यह मौका 2025 में जयपुर को मिला है। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी को आईफा के वाइस प्रेसिडेन्ट सुरेश अय्यर ने अबू धाबी के यास द्वीप में 27 से 29 सितंबर तक होने वाले आईफा अवॉर्ड्स के लिए निमंत्रण दिया है। इस अवसर पर अतिरिक्त निदेशक पर्यटन राकेश शर्मा, अतिरिक्त निदेशक आनंद त्रिपाठी, पुरातत्व विभाग के निदेशक डॉ.पंकज धरेन्द्र, पर्यटन विभाग के उपनिदेशक उपेंद्र सिंह शेखावत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

Read More पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों का बाज़ार में निकाला पैदल जुलूस

Post Comment

Comment List

Latest News

हिन्दू राष्ट्र की मांग पर निकाली विशाल भगवा रैली हिन्दू राष्ट्र की मांग पर निकाली विशाल भगवा रैली
बालमुकुन्दाचार्य, गोपाल शर्मा, और विधानसभा चुनावों में भाजपा प्रत्याशी रहे रवि नैय्यर शामिल रहे।
आधी आबादी अपना हक और हिस्सेदारी पाने के लिए इंदिरा फेलोशिप से जुड़ें: राहुल
IIFA 2024: रानी मुखर्जी को फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे से जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार
सुरों के रंग, लता के संग' में गूंजें सदाबहार नगमे
वाहन रैली से भगवान अग्रसेन जयंती महोत्सव की शुरुआत
षड्यंत्र रचकर कृषि भूमि की फर्जी रजिस्ट्री करवाने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार 
अग्रवाल समाज समिति ने किया विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन