प्राइवेट सेक्टर अर्थव्यवस्था की ड्राइविंग सीट पर है, सैनिक स्कूल अनुशासन और समर्पण सिखाते हैं: राजनाथ सिंह 

प्राइवेट सेक्टर अर्थव्यवस्था की ड्राइविंग सीट पर है, सैनिक स्कूल अनुशासन और समर्पण सिखाते हैं: राजनाथ सिंह 

जयपुर के भवानी निकेतन शिक्षा समिति की ओर से पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप से खोले गए सैनिक स्कूल के उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में ऐसे सौ स्कूल खोले जा रहे हैं।

जयपुर। जयपुर के भवानी निकेतन शिक्षा समिति की ओर से पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप से खोले गए सैनिक स्कूल के उद्घाटन के मौके पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में ऐसे सौ स्कूल खोले जा रहे हैं। पहले राज्य और केंद्र सरकार मिलकर सैनिक स्कूल खोला करती थी, लेकिन अब प्राइवेट पार्टनरशिप से स्कूल खुल रहे हैं।

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में प्राइवेट सेक्टर की महत्वपूर्ण भूमिका है। अब अर्थव्यवस्था की ड्राइविंग सीट पर प्राइवेट सेक्टर ही है। सैनिक स्कूल यहां पढ़ने वाले बच्चों को देश प्रेम की भावना को पैदा करते हैं बल्कि उन्हें अनुशासन और समर्पण सीखते हैं। इन स्कूलों में बनने वाले बच्चे देश की राष्ट्रीय सेवा में आगे रहते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है की यह स्कूल सर्वागी विकास के साथ युवाओं का तैयार करेगा। स्कूल के लिए पुराने एयरोप्लेन और टैंक देने की मुझसे मांग की गई है, जिसे वे देने का पूरा प्रयास करेंगे। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ , जयपुर के सांसद मंजू शर्मा, पूर्व सांसद रामचरण सहित अन्य नेता मौजूद थे।

Post Comment

Comment List

Latest News