पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों का बाज़ार में निकाला पैदल जुलूस

राजसमंद में सांप्रदायिक तनाव मामला

पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों का बाज़ार में निकाला पैदल जुलूस

मारपीट सहित शांतिभंग में गिरफ्तार आरोपियों की राजनगर पुलिस ने निकाली परेड, पुलिस प्रशासन की कार्यशैली से प्रभावित हुए शहरवासियों ने लगाए नारेे

राजसमंद। राजनगर क्षेत्र में कुछ युवकों द्वारा दो यादव समाज केे युवकों से जानलेवा हमला करने के आरोप में फरार तीन आरोपियों सहित तीन अन्य बदमाशों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। राजनगर पुलिस ने आरोपियों से घटना स्थल मौका मुआयना करवाया। इससे पहले पुलिस ने मारपीट करने के साथ ही शहर में अशांति फैलाने वाले आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर भेजेने के आदेश दिए।

पुलिस ने आरोपियों को पुलिसगिरी दिखाने के मकसद से एवं अपराधियों में भय हो उसको लेकर किशोर नगर मण्डा से राजनगर तक पैदल परेड निकाली। यह नजारा देख शहरवासियों ने पुलिस की कार्यशैली पर संतुष्टी जताते हुए पुलिस के समर्थन में नारे लगाए। डीएसपी विवेकसिंह राव ने बताया कि राहुल यादव व कृष्णा यादव पर समुदाय विशेष के युवकों द्वारा जानलेवा हमला करने के बाद शहर में तनाव का माहौल बन गया था। इस मामले में पीडि़त पक्ष की रिपोर्ट के बाद दर्ज मामले में राजनगर सिलावटवाड़ी निवासी कालू उर्फ इकरार सिलावट (33) पिता खलील मोहम्मद, बिलाल उर्फ ढेबरी (19) पिता हिसाम खान निवासी सिलावटवाड़ी, उस्मान (23) पिता इकबाल मोहम्मद निवासी यादव मोहल्ला को मारपीट एवं एससी एसटी एक्ट में गिरफ्तार किया।

वसीम (28) पुत्र इकबाल निवासी यादव मोहल्ला, शाहबाज (28) पुत्र मोहम्मद नासीर निवासी केलवा, इरशाद (25) पुत्र खलील मोहम्मद निवासी सिलावटवाड़ी राजनगर, साजीद अली (34) पुत्रि जफरअली पठानवाड़ी राजगनर, शकील (56) मोहम्मद पुत्र सफी मोहम्मद निवासी नौचाकी रोड़ राजनगर, शाहिद हुसैन (44) पुत्र कमरूद्दीन निवासी सिलावटवाड़ी को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा एक नाबालिग को भी डिटेन किया है।

गौरतलब है कि दो युवकों के साथ 4 युवकों ने मारपीट कर दी थी। जिसके बाद राजनगर क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। इस घटना के बाद पांच थानों की पुलिस को क्षेत्र में तैनात किया गया व आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस ने आश्वासन दिया। इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक विवेकसिंह राव, सीआई योगेश चौहान, हनुवंतसिंह सोढ़ा, एसएचओं रमेश मीणा सहित भारी संख्या में पुलिस जाब्ता मौजूद था। 

Read More हिंदू आध्यात्मिक एवं सेवा मेला: 3000 से अधिक कन्याओं का हुआ वंदन

निकाल दी सारी हेकड़ी
राजसमंद शहर में दो युवक भरत व कृष्णा से मारपीट कर लोगों में डर व दहशत और शहर में अशांति का माहौल उत्पन्न करने वाले गिरफ्तार तीन आरोपियों के पुलिस कस्टडी में आते ही सारी हेकड़ी निकल गई। पुलिस ने तीनों आरोपियों को एससीएसटी स्पेशल कोर्ट में पेश किया, जहां से दो दिन तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश हुए। शहर में दहशत फैलाने वाले इन आरोपियों को किशोरनगर से राजनगर तक पैदल मार्च निकाला, तो एक तरफ उनके परिजन फफक कर रोते दिखाई दिए, तो दूसरी तरफ शहरवासी, व्यापारियों के चेहरे हर्षाएं हुए दिखाई दिए। दो दिन पहले जो लोग पुलिस से नाराज थे और नारे लगा रहे थे, वे ही लोग आज आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद राजसमंद पुलिस जवानों को सेल्यूट करते हुए पुलिस जिंदाबाद के जयकारे लगा रहे थे।

Read More वर्ल्ड हार्ट डे आज: दैनिक नवज्योति ने जयपुर के हृदय रोग विशेषज्ञों से ली जानकारी

शहर में निकाला पैदल जुलूस
विशेष पुलिस सुरक्षा के साथ आरोपियों को लेकर पुलिस किशोर नगर मंडा पहुंची, जहां से तीनों आरोपियों के अलावा शांतिभंग में गिरफ्तार कुछ युवकों को लेकर पुलिस पैदल मार्च करते हुए रवाना हुई। आरोपियों की पैदल परेड किशोरनगर से रवाना हुई, जो पुराना अस्पताल, कलालवाटी, गणेश चौक, पुलिस थाना, मामु भाणेज रोड, सदर बाजार, दाणी चबुतरा, शीतला माता मंदिर, कबुतरखाना होकर फव्वारा चौक पहुंचे। इस दौरान रास्ते में व्यापारी, शहरवासी पुलिस अधिकारियों का हाथ जोडक़र अभिवादन कर रहे थे, तो कई युवा व व्यापारी राजसमंद पुलिस जिंदाबाद के जयकारे लगा रहे थे।

Read More पीयूसी पोर्टल के हो रहे सर्वर डाउन, सर्टिफिकेट बनाने में आ रही समस्या

आरोपियों ने कबूली वारदात की बात 
राजनगर थाना प्रभारी योगेश चौहान प्रथम दृष्टया भरत व कृष्णा से मारपीट की बात तीनों आरोपियों ने कबूल की है और कारण भी प्रथम दृष्टया बताया कि गणेश महोत्सव विसर्जन की शोभायात्रा में थूंकने पर पुलिस कतिपय आरोपियों को गिरफ्तार किया था। थूंकते देखने पर जिन युवकों ने पुलिस को बताया, उन्हें सबक सिखाने के लिए इन बदमाशों ने 26 सितंबर शाम को भरत व कृष्णा से मारपीट की। बदले की नीयत से वारदात को अंजाम दिया। हालांकि अभी पुलिस सभी पहलुओं पर गहन पूछताछ कर रही है।

Post Comment

Comment List

Latest News

पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में गांधी वाटिका के निर्माण में हुआ भ्रष्टाचार: दिलावर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में गांधी वाटिका के निर्माण में हुआ भ्रष्टाचार: दिलावर
पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत गांधीवादी होने और गांधी परिवार के निष्ठावान होने का सिर्फ राजनीतिक इस्तेमाल कर रहे 
मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने के लिए सात लाख युवाओं ने किया आवेदन
CET Exam: 4 पारियों में सम्पन्न हुआ एग्जाम, 13 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी आज़मा रहे भाग्य
कांग्रेस-झामुमो सरकार ने भ्रष्टाचार में जनता के पैसे को पानी की तरह बहाया: भजनलाल शर्मा
तिब्बत में चीन की भारी सैन्य तैयारी से भारत को बड़ा खतरा
सर्जिकल स्ट्राइक ने भारत के दुश्मनों को हिलाकर रख दिया: पीएम मोदी
अब बलिया में रेलवे ट्रैक पर मिला पत्थर