जयपुर पहुंचे बुरुंडी के साइडो बेराहिनो, आई लीग में राजस्थान यूनाइटेड से खेलेंगे 

जयपुर पहुंचे बुरुंडी के साइडो बेराहिनो, आई लीग में राजस्थान यूनाइटेड से खेलेंगे 

दस साल की उम्र में बुरुंडी छोड़ बर्मिंघम में शरण ली, इंग्लैंड के लिए अंडर-21 टीम में खेले और अब अपने देश की राष्ट्रीय टीम के हैं कप्तान

जयपुर। भारतीय फुटबाल संघ की प्रतिष्ठित आई लीग में राजस्थान की एकमात्र टीम राजस्थान यूनाइटेड ने दक्षिण अफ्रीकी देश बुरुंडी के प्रोफेशनल फुटबॉलर साइडो बेराहिनो को लीग के आगामी सत्र के लिए अपने साथ जोड़ा है। साइडो स्ट्राइकर के रूप में खेलते हैं और बुरुंडी की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कप्तान भी हैं। आई लीग की शुरुआत 18 अक्टूबर से होगी और इस बार राजस्थान यूनाइटेड अपने घरेलू मुकाबले जयपुर में ही खेलेगी। साइडो सोमवार को ही जयपुर पहुंचे। वे मंगलवार से ही यहां विद्याधर नगर स्टेडियम में बने नये फुटबाल ग्राउण्ड पर अन्य खिलाड़ियों के साथ प्रेक्टिस शुरू करेंगे।

राजस्थान यूनाइटेड एफसी के चेयरमैन केके टाक ने क्लब में साइडो का स्वागत किया। टाक ने कहा कि इंग्लैंड के लिए अंडर-16 से अंडर-21 तक हर स्तर पर राष्ट्रीय टीम में खेले साइडो पहली बार भारत में खेलने आए हैं। उन्होंने कहा कि साइडो के आने से राजस्थान टीम को मजबूती मिलेगी। 

चार साल की उम्र में पिता को खोया
बेराहिनो चार साल के थे, तभी बुरुंडी में गृह युद्ध के दौरान पिता का निधन हो गया। और दस साल का बच्चा अकेला ही बुरुंडी से भागकर इंग्लैंड पहुंच गया। बेराहिनो को बर्मिंघम के न्यूटाउन में शरण मिल गई। बेराहिनो गृह युद्ध के चलते ही अपनी मां, भाई और बहनों को ढूंढ़ने निकले लेकिन परिवार का पता नहीं चल सका। बेराहिनो को शुरुआत में केयर होम में रखा गया। 

वेस्ट ब्रोमविच से की शुरुआत
बेराहिनो 11 साल की उम्र में ही वेस्ट ब्रोमविच एलबियन से जुड़ गए थे। वे फुटबॉल लीग कप नॉर्थम्पटन टाउन, ब्रेंटफोर्ड और पीटरबरो यूनाइटेड के लिए खेले। 2013-14 के सीजन में वेस्ट ब्रोमविच एल्बियन के लिए शुरुआत की और न्यूपोर्ट काउंटी के खिलाफ शानदार हैट्रिक के साथ ही मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ मैच विजयी गोल दाग सुर्खियों में आए।

Read More प्रदेश मे किसानों के खातों में जमा हुई 1546 करोड़ की सम्मान निधि

2018 में बुरुंडी के लिए किया डेब्यू
बेराहिनो ने बताया कि बताया कि 2015 में उन्हें अपनी राष्ट्रीय फुटबाल टीम बुरुंडी का प्रतिनिधित्व करने का प्रस्ताव मिला। तब तक बेराहिनो को इंग्लैंड की सीनियर राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला था। इसके तीन साल बाद फीफा ने उनके बुरुंडी राष्ट्रीय फुटबाल टीम में जाने को मंजूरी दे दी। बेराहिनो ने 2018 के अफ्रीका कप ऑफ नेशंस में बुरुंडी के लिए डेब्यू किया और गैबॉन के खिलाफ गोल कर मैच 1-1 से ड्रॉ कराया।

Read More माँ वैष्णो देवी का सजेगा दरबार, भक्तों को होंगे त्रिकूट पर्वत कटरा जैसे दर्शन

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी सरकार ने किया रेलवे का नुकसान, लोगों के लिए दुष्कर हुई सेवाएं : लालू मोदी सरकार ने किया रेलवे का नुकसान, लोगों के लिए दुष्कर हुई सेवाएं : लालू
राजद अध्यक्ष ने कहा कि मोदी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने रेल का किराया बढ़ा दिया।...
भाजपा के सदस्य बनकर विकास की यात्रा में बने सहभागी : भजनलाल
पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने 10 लाख करोड़ के एमओयू करने का फैलाया झूठ, नहीं हो पाये 1लाख करोड़ के भी निवेश: BJP
कृष्ण बलराम मंदिर में 450 भक्तों ने लिया श्रील प्रभुपाद आश्रय
पैकेजिंग और लेबलिंग में मिली खामियां
जयपुर से कुल्लू के लिए हवाई सेवा होगी शुरू
माँ वैष्णो देवी का सजेगा दरबार, भक्तों को होंगे त्रिकूट पर्वत कटरा जैसे दर्शन