आठ बीघा सरकारी भूमि को जेडीए ने कराया अतिक्रमण मुक्त

आठ बीघा सरकारी भूमि को जेडीए ने कराया अतिक्रमण मुक्त

मुरलीपुरा क्षेत्र में बालाजी इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने 80 फीट रोड सीमा को भी अतिक्रमण मुक्त करवाया।

जयपुर। शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने जोन 12 में ग्राम रोजदा में जेडीए की फार्म हाऊस योजना की आठ बीघा सरकारी भूमि पर किए गए कब्जों एवं अतिक्रमणों को ध्वस्त कर सरकारी जमीन का अतिक्रमण मुक्त कराया। इसके साथ ही मुरलीपुरा क्षेत्र में बालाजी इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने 80 फीट रोड सीमा को भी अतिक्रमण मुक्त करवाया।

उप महानिरीक्षक पुलिस कैलाश चन्द्र विश्नोई ने बताया कि जोन 12 में ग्राम रोजदा में जेडीए की फार्म हाऊस योजना की भूमि करीब आठ बीघा सरकारी भूमि पर कब्जा अतिक्रमण कर बनाए गए पांच पक्के मकानों, झोपड़ियों, पानी का होज, सीमेन्ट के पिल्लर लगाकर, तारबंदी कर किए गए अतिक्रमणों को ध्वस्त कर सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में प्रवर्तन दस्ते यह कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि जोन 6 में मुरलीपुरा क्षेत्र में बालाजी इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने 80 फीट रोड सीमा पर कब्जा कर बनाई गई दो पक्की दुकानों, सात टीनशैडनुमा अवैध निर्माण इत्यादि को हटाकर रोड सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाकर यातायात को सुचारू करवाया। 

Post Comment

Comment List

Latest News