इज़रायल के खिलाफ़ ईरान की सैन्य कार्रवाई समाप्त, पूर्ण संयम के बाद उठाया कदम: विदेश मंत्री अरागची

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में हमले के बारे में विस्तार से बताया

इज़रायल के खिलाफ़ ईरान की सैन्य कार्रवाई समाप्त, पूर्ण संयम के बाद उठाया कदम:  विदेश मंत्री अरागची

ईरान की कार्रवाई तब तक स्थगित रहेगी, जब तक इज़रायल आगे प्रतिशोध को आमंत्रित करने की कोशिश नहीं करता है

तेहरान। ईरान के विदेश मंत्री सैय्यद अब्बास अरागची ने कहा है कि इज़रायल के खिलाफ ईरान की सैन्य कार्रवाई समाप्त हो गयी है। अरागची ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में ईरान की ओर से मंगलवार रात इजरायल में लक्ष्यों के खिलाफ मिसाइल हमले के बारे में विस्तार से बताते हुए यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा कि ईरान ने संयुक्त राष्ट्र चार्टर के अनुच्छेद 51 के अंतर्गत आत्मरक्षा का प्रयोग किया और गाजा और लेबनान में हमलों के लिए जिम्मेदार सैन्य एवं सुरक्षा स्थलों को निशाना बनाया। ईरान ने गाजा में युद्धविराम की कोशिश में लगभग दो महीने तक पूर्ण संयम बरतने के बाद यह कार्रवाई की है।

उन्होंने कहा कि ईरान की कार्रवाई तब तक स्थगित रहेगी, जब तक इज़रायल आगे प्रतिशोध को आमंत्रित करने की कोशिश नहीं करता है और अगर ऐसा हुआ तो इस स्थिति में तेहरान की प्रतिक्रिया मजबूत और ज्यादा शक्तिशाली होगी।

अरागची ने कहा कि इज़रायल के समर्थकों पर अब तेल अवीव में युद्धोन्मादी लोगों पर लगाम लगाने की जिम्मेदारी बढ़ गई है, न कि उनकी मूर्खता में शामिल होने की।

Read More ईरान के मिसाइल हमले का जवाब देना इजरायल का अधिकार : नेतन्याहू

ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड कॉर्प्स ने एक बयान में कहा कि ये हमले इज़रायल द्वारा हमास पोलित ब्यूरो प्रमुख इस्माइल हनीयेह, हिजबुल्लाह महासचिव सैयद हसन नसरल्लाह और वरिष्ठ आईआरजीसी कमांडर अब्बास निलफोरोशान की हत्याओं के साथ-साथ लेबनानी और फ़िलिस्तीनी लोगों के खिलाफ अमेरिकी समर्थन से इजरायली दुर्भावनापूर्ण हमलों में तेजी लाये जाने के जवाब में किए गए।

ईरान के रक्षा मंत्री अज़ीज़ नासिर ज़ादेह ने हमले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर इज़रायल ने जवाब देने की हिम्मत की, तो हमारी कार्रवाइयां कहीं ज्यादा गंभीर होंगी और हम अपने पास मौजूद मिसाइलों की अधिक उन्नत श्रृंखला का उपयोग करेंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

लॉयन, हाथी, लेपर्ड के बाद अब टाइगर सफ़ारी की शुरुआत कल से, CM भजनलाल करेंगे टाइगर सफ़ारी का लोकार्पण लॉयन, हाथी, लेपर्ड के बाद अब टाइगर सफ़ारी की शुरुआत कल से, CM भजनलाल करेंगे टाइगर सफ़ारी का लोकार्पण
जयपुर में पर्यटकों को झालाना और आमागढ़ लेपर्ड रिज़र्व, आमेर महल और हाथीगाँव में हाथी सवारी, नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क स्थित...
जयपुर ध्रुवपद फेस्टिवल: जेकेके के आंगन में संगीत का आनन्द 
एलन मस्क ने लोगों से किया ट्रम्प को वोट देने के लिए पंजीकरण कराने का आग्रह
उत्तराखण्ड में पर्वत में फंसे 2 विदेशी नागरिक, एसडीआरएफ ने निकाला सुरक्षित
चोरी की मंशा से मंदिर में घुसे बदमाश ने महंत और सेवादार को मारपीट कर घायल किया
प्रदेश मुख्यालय पर ही सड़क मरम्मत की हो रही खानापूर्ति, वाहन चालकों को नहीं मिल रही राहत
उदयपुर की डीआईजी स्टॉम्प्स की डेंगू से मौत