SI Paper Leak Case: आरपीए में ट्रेनिंग कर रही दो ट्रेनी रक महिला समेत पांच जने पकड़े

एसआई भर्ती परीक्षा रद्द कब

SI Paper Leak Case: आरपीए में ट्रेनिंग कर रही दो ट्रेनी रक महिला समेत पांच जने पकड़े

परीक्षा रद्द होने की अनुशंसा हुई तो कमेटी परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों को लेकर भी अपनी सिफारिश रिपोर्ट में करेगी।

जयपुर। एसआई भर्ती परीक्षा 2021 मामले में एसओजी की कार्रवाई लगातार जारी है। एसओजी की टीमों ने मादक पदार्थ तस्कर के बेटे और बेटी को गिरफ्तार करने के बाद अब दो ट्रेनी महिला एसआई समेत पांच जनों को बुधवार को आरपीए ट्रेनिंग सेन्टर से पकड़ लिया। एसओजी इन सभी से पूछताछ कर ही है।

एसओजी अभी तक इस मामले में एसआई पेपर लीक से एसआई बने 46 ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि 34 ऐसे लोगों को पकड़ा है जिन्होंने एसआई पेपर लीक करवाया था या फिर डमी अभ्यर्थी बनवाकर या बनकर परीक्षा में धांधली की थी। इस तरह एसओजी अब तक एसआई पेपर लीक से जुड़े 80 लोगों को पकड़ चुकी है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इससे और ज्यादा संख्या में एसआई पकड़े जाएंगे। एसआई पेपर लीक मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामसिंह के सुपरविजन में टीमें कर रही हैं।

सभी के रिश्तेदार मादक पदार्थ के तस्कर
जानकारी के अनुसार एसओजी ने आरपीए में ट्रेनिंग कर रहे सगे भाई दिनेश और बहन प्रियंका को गिरफ्तार किया था। जब एसओजी ने इनसे पूछताछ की तो सामने आया कि दो दर्जन से अधिक ट्रेनी एसआई ऐसे हैं, जिनके परिजन, परिचित और रिश्तेदार मादक पदार्थ तस्कर हैं और इन्होंने रुपए देकर पेपर लीक करवाकर एसआई पेपर लेकर परीक्षा पास करवाने में मदद की है। इसके बाद एसओजी टीम ने पुख्ता सबूत इकट्ठे करने के बाद बुधवार को राजस्थान पुलिस अकादमी में टेÑनिंग कर रहीं दो महिला एसआई और तीन पुरुष टेÑनी एसआई को पकड़ लिया। एसओजी टीम इन्हें पकड़कर एसओजी मुख्यालय लेकर आ गई, जहां अब इनसे पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि प्रियंका और दिनेश को उसके पिता भागीरथ ने पेपर लीक करवाकर दिया था। यह पेपर 20 लाख रुपए में भूपेन्द्र सारण गैंग से खरीदार और अपनी बेटी और बेटे को पढ़वाया था। उसी दिन ओमप्रकाश फौजी ने भी कई अभ्यथियों को लीक हुए पेपर को पढ़वाया था। इन सभी एसआई भर्ती परीक्षा का पेपर पढ़ने वाले आरोपितों को चिन्हित कर रही है जिन्हें ओमप्रकाश ने पेपर पढ़वाया था। 

Read More राजस्थान कॉलेज में फ्रेशर्स पार्टी में हंगामा, छात्रों को आईडी कार्ड से भी नहीं दिया प्रवेश

प्रदेश में वर्ष 2020-21 की एसआई भर्ती पेपरलीक मामले में सरकार की गठित पांच मंत्रियों की कमेटी की गुरुवार को प्रस्तावित दूसरी बैठक स्थगित हो गई है। बैठक की अगली तारीख अभी घोषित नहीं हुई है। लेकिन अगली बैठक में कमेटी एसओजी अधिकारियों से सारे फैक्ट्स और पहली बैठक में बताएं दस्तावेज और सवालों के जवाब लेगी।

Read More हुक्काबार पर शिकंजा, चार कर्मचारी गिरफ्तार, कैफे संचालक नामजद

सरकार मामले में परीक्षा रद्द करने या ना करने को लेकर जल्द फैसला लेने के मूड में है। ऐसे में इस बैठक में मंत्री सभी पक्ष जानने के बाद परीक्षा को लेकर अपनी फाइनल रिपोर्ट तैयार कर सरकार को सौंपेंगे। इसमें परीक्षा रद्द करने को लेकर अनुशंसा हो सकती है। परीक्षा रद्द होने की अनुशंसा हुई तो कमेटी परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों को लेकर भी अपनी सिफारिश रिपोर्ट में करेगी।

Read More प्रदेश का सबसे बड़ा बस स्टैंड सिंधीकैम्प बनेगा मल्टी मॉडल हब!

बताया जा रहा है कि इसमें उन्हीं अभ्यर्थियों को मौका दिए जाने की सहमति दे सकती है जो तब भर्ती परीक्षा में आवेदन कर परीक्षा देने आए थे। 

Post Comment

Comment List

Latest News