दीपावली पर 2.50 लाख गोमय दीपक से जगमग होगा जयपुर

महापौर ने ली व्यवस्थाओं के संबंध में समीक्षा बैठक

दीपावली पर 2.50 लाख गोमय दीपक से जगमग होगा जयपुर

महापौर ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए नगर निगम ग्रेटर की टीम की ओर से विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा।

जयपुर। नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने दशहरा एवं दीपावली पर्व पर विद्युत, सफाई, आवारा पशुओं, अस्थाई अतिक्रमण, बारिश से टूटी सड़कों की मरम्मत सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में जोन उपायुक्त, अधिशाषी अभियन्ताओं एवं अधिकारियों की बैठक ली।

महापौर ने कहा कि बाजारों को सर्वश्रेष्ठ रोशनी के लिए 
पुरस्कृत करने की तर्ज पर संबंधित व्यापार मण्डल को स्वच्छ बाजार का अवार्ड दिया जाएगा। नवाचार के तहत गोमय दीपक 150 वार्ड में दिए जाएंगे। सभी प्रमुख चौराहों को दीपक से सजाएंगे। करीब 2.50 लाख गौमय दीपक से जयपुर को जगमग किया जाएगा। 

महापौर ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए नगर निगम ग्रेटर की टीम की ओर से विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। समय-समय पर रात्रिकालीन सफाई व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया जाएगा। महापौर ने सड़कों पर मिलने वाली गायों को गोशाला भेजने के निर्देश दिए। इससे कोई भी बेसहारा पशु पटाखे आदि से दुर्घटना ग्रस्त ना हो।

महापौर ने कहा कि बारिश के दौरान टूटी सड़कों की मरम्मत की जाए तथा 26 अक्टूबर से पहले सभी सड़कों की मरम्मत एवं पेचवर्क का कार्य सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को प्रकाश व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए तथा जहां वार्डों में आवश्यकता हो वहां लाइट भी लगाई जाए। दीपावली पर जयपुर जगमग हो इसके लिए हर संभव प्रयास किया जाए।

Read More चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने किया जनाना अस्पताल का औचक निरीक्षण

महापौर ने जोन उपायुक्तों को निर्देश दिए कि अपने जोन में किसी स्थान को चिन्हित कर उसकी रोशनी आदि से सजावट की जाए, जिससे आमजन नगर निगम ग्रेटर की रोशनी व्यवस्था को देखने आ सके। बैठक में आयुक्त रूकमणि रियाड़ एवं अतिरिक्त आयुक्त सीमा कुमार मौजूद रहे।

Read More बंद होगा हर माह 15 हजार लीटर फ्री पानी, जलदाय विभाग ने भेजा प्रस्ताव

Post Comment

Comment List

Latest News

चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने किया जनाना अस्पताल का औचक निरीक्षण चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने किया जनाना अस्पताल का औचक निरीक्षण
मंत्री ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल के सभी ब्लॉक का दौरा किया और आवश्यक सुधार के निर्देश दिए।
इजरायल ने लेबनान में अस्थायी शरणार्थी शिविर पर किया हवाई हमला, 6 लोगों की मौत
राइजिंग राजस्थान: मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों से किया संवाद
Gold & Silver Price: सोना सौ रुपए सस्ता और चांदी स्थिर
पंजाब में हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा, 3 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद
ईरान के हमले का घातक होगा जवाब : गैलेंट 
ऑपरेशन कवचः जयपुर आरटीओ प्रथम का बड़ा अभियान, 38 वाहन सीज