ब्यूटी पार्लरों में रौनक, सुहागिनों को लुभाने के लिए दिए जा रहे आकर्षक आॅफर

करवा चौथ का सजा बाजार, 10 करोड़ के कारोबार की आस

ब्यूटी पार्लरों में रौनक, सुहागिनों को लुभाने के लिए दिए जा रहे आकर्षक आॅफर

करवा चौथ से लेकर दीपावली तक आकर्षक पैकेज रखे गए हैं, जिनमें पिया का रंग पैकेज, सास-बहू स्पेशल पैकेज, नई-नवेली दुल्हन स्पेशल पैकेज शामिल हैं।

कोटा। करवा चौथ को लेकर शहर के बाजार सज गए है। व्यापारी इस बार करवा चौथ पर अच्छे व्यापार की आस लगा रहे है। व्यापारियों व ब्यूटी पार्लर संचालकों कहना है कि इस बार 10 करोड़ से अधिक व्यापार होने की आस है। चार दिन बाद करवा चौथ का त्यौहार है। ऐसे में बाजार में खासी रौनक नजर आ रही है। साड़ी, ज्वैलरी, और मेकअप बाजार इन दिनों गुलजार है। वहीं ब्यूटी पार्लर पर एडवांस बुकिंग चालू है। करीब 2 हजार से अधिक महिलाओं ने बुकिंग करा रखी है।  करवा चौथ सुहागिनों का त्यौहार है, ऐसे में ब्यूटीशियन से सजने-संवरने और खूबसूरत लुक पाने का क्रेज महिलाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है। हर महिला की चाह है कि उनका चेहरा चांद सा दमक उठे। महिलाएं सजने -संवरने के लिए किसी भी तरह का समझौता नहीं चाहती है। पार्लरों में अभी से बुकिंग शुरू हो गई है। वहीं महिलाओं के उत्साह को चार चांद लगाने में पार्लर संचालक भी जुटे हुए हैं। करवा चौथ से लेकर दीपावली तक आकर्षक पैकेज रखे गए हैं, जिनमें पिया का रंग पैकेज, सास-बहू स्पेशल पैकेज, नई-नवेली दुल्हन स्पेशल पैकेज शामिल हैं। वहीं बाजार में करवा छलनी और पूजन सामाग्री की दुकानें सज गई है। इसके अलावा बाजार में हाथों में मेहंदी लगाने वाले भी नजर आने लगे है। व्यापार संघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि बाजार में इस बार 10 करोड़ से अधिक का कारोबार होने की व्यापारी आस लगा रहे है। 

फेशियल, मेकअप सहित पैकेज की मांग ज्यादा
ब्यूटीशियन सुनिता ने बताया कि स्पेशल ब्राइडल मेकअप, फेशियल एंड ट्रीटमेंट फेशियल, हेयर ट्रीटमेंट, आइब्रो शेपिंग, वैक्सिंग, मेनिक्योर एंड पेडिक्योर, हेयर स्टाइल एंड कटिंग, हेयर कलरिंग, हेयर स्टैचिंग, हेयर प्रीमिंग सहित बजट के मुताबिक कम बजट वाले फेशियल की डिमांड इन दिनों ज्यादा है। बजट के अनुरूप फेशियल, मेकअप के आकर्षक पैकेज में पार्लर मार्केट में उपलब्ध है। करवा चौथ के लिए महिलाओं ने प्री-अपाइटमेंट ले रखे हैं। उनकी पसंद को ध्यान में रखते हुए आकर्षक पैकेज व डिस्काउंट दिया जा रहा है। ज्यादातर महिलाएं मेनिक्योर एंड पेडिक्योर, हेयर स्टाइल एंड कटिंग, हेयर कलरिंग का पैकेज ले रहीं हैं। 

बाजार में मेहंदी लगाने की सजी दुकानें
 करवा चौथ को लेकर अस्थाई बाजार सज गए है। शहर के इंद्रा बाजार, रामपुरा बाजार में इन दिनों मेहंदी लगाने वालों की दुकाने सज गई है। महिलाएं बाजार में खरीदारी के बाद हाथ मेहंदी लगवा रही है। शहर के इंदिरा बाजार, गुमानपुरा, रामपुरा बाजार में मेहंदी लगाने वालों ने अस्थाई दुकानें सजाई है। यहां पर महिलाएं व पुरुषों ने महिलाओं के मेहंदी लगाई जा रही है। 

पार्लरों में बुकिंग 2000 के पार
ब्यूटीशियन प्रियंका सहलोत ने बताया कि बाजार में सामान की खरीदारी के दौरान खूब मोलभाव करने वाली महिलाएं करवा चौथ पर दिल खोलकर पैसा खर्च कर रही है। करवा चौथ को लेकर उनमें खासा क्रेज है। इसी का नतीजा है कि शहर के ज्यादातर ब्यूटी पार्लरों में दीपावली तक की बुकिंग हो चुकी है। ब्यूटीशियन की माने तो बुकिंग का आंकड़ा2000 के पार पहुंच गया है। एक-एक ब्यूटीशियन की बुकिंग दो से तीन जगह हो चुकी है।

Read More कल से बदलेगा पेयजल सप्लाई का टाइम, अब सुबह 5 बजे से आपूर्ति

कपड़ा बाजार में लौटी रौनक
 कपड़ा व्यापारी अशोक कुमार ने बताया कि इस बार हल्के कलर लाइटवेट के लहंगे महिलाए ज्यादा पसंद कर रही है। करवाचौथ पर महिलाएं इन दिनों महंगे ड्रेस साड़िया और लहंगा की जमकर खरीदारी कर रही है। 

Read More रोडवेज ने किराया घटाकर दिया प्राइवेट बस ऑपरेटर्स को झटका

करवा चौथ के लिए सजा मिठाई बाजार 
शहर के मिठाई बाजार में इन दिनों खासी रौनक नजर आ रही है। महिलाएं करवा चौथ के लिए शक्कर पारा, खाजा, और शक्कर के करवों आॅडर देकर तैयार करा रही है। बाजार में पूजा की सजावटी थाली  250 रुपए से लेकर 500 रुपए तक बिक रही है। शहर के गुमानपुरा,स्टेशन रोड, खाईरोड, रामपुरा, इंद्रा मार्केट में पूजन सामग्री की अस्थाई दुकानें लगी हुई है। 

Read More राजस्व अधिकारी ग्रेड-द्वितीय और अधिशासी अधिकारी वर्ग फॉर्थ स्वायत्त शासन प्रतियोगी परीक्षा-2022 में पेपर लीक का खुलासा

शक्कर व डिजाइन वाले करवा की डिमांड
बाजार में शक्कर वाले व फैन्सी डिजाइन के करवों की खासी डिमांड है। बाजार में 50 रुपए से लेकर 120 रुपए तक करवे बिके बिक रहे है। वहीं सादे करवे 20 से लेकर 50 रुपए तक बिके। इसके अलावा पूजन सामग्री की भी दुकानें सज गई है।

यह है मान्यता
ज्योतिषाचार्य पंडित अरुण श्रृंगी ने बताया कि हिंदू धर्म में करवा चौथ का व्रत सुहागिनों के लिए काफी अहम हैं। कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को करवा चौथ पर्व मनाया जाता है। वट सावित्री व्रत की तरह ही करवा चौथ व्रत करने से भी पति को लंबी आयु प्राप्त होती है और वैवाहिक जीवन खुशहाल होता है, साथ ही व्रत करने वाली महिलाओं का अखंड सौभाग्य भी बना रहता है।

त्यौहारों पर 20 से 30 फीसदी दे रहे छूट
ब्यूटी पार्लर मैनेजर आइशा ने बताया कि इन दिनों महिलाएं बड़ी संख्या में ब्यूटी पार्लर का रुख कर रही हैं। 20 अक्टूबर को करवा चौथ के लिए बुकिंग ज्यादा है। त्यौहार के मद्देनजर गोल्ड में डायमंड फेशियल सहित अन्य फेशियल में 20 से 30 फीसदी की छूट दी जा रही है।

ज्वैलेरी बाजार में जमकर हो रही खरीदारी
करवा चौथ को लेकर ज्वैलरी बाजार में इन दिनों खासी रौनक नजर आ रही है। हालांकि सोना महंगा होने से  महिलाएं लाइट वेट ज्वैलरी हार, नेकलस और माथे का टीका ज्यादा पसंद कर रही है। डायमंड वाली ज्वैलरी की डिमांड ज्यादा है। 

हेयर कलर के प्रति बढ़ा रुझान
करवा चौथ पर फेशियल, मेकअप के साथ ही नेल आर्ट, एरोमा थैरेपी का भी ट्रेंड भी आ गया है। महिलाएं खासकर युवतियों को नेल आर्ट पसंद आ रहा है। हल्के मेकअप, कूलिंग फेशियल और हेयर कलर के प्रति रुझान अधिक है।  हिलाएं अपनी खूबूसरती को निखारने के लिए इस खास पर्व पर मेनीक्योर, पेडीक्योर और ब्राइडल मेकअप करवा रही हैं। साथ ही ज्वैलरी और ट्रेंडिंग ड्रेसेस पहनकर अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा रही हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

आंशिक संशोधन के बाद राजस्थान नीट-यूजी काउंसलिंग के तीसरे चरण का अलाटमेंट फिर जारी आंशिक संशोधन के बाद राजस्थान नीट-यूजी काउंसलिंग के तीसरे चरण का अलाटमेंट फिर जारी
एमबीसी कैटेगरी बॉयज की क्लोजिंग रैंक 28537, एमबीसी कैटेगरी गर्ल्स की क्लोजिंग रैंक 29511 रही।
बगावत का डैमेज कंट्रोल शुरू: बबलू को मनाने दो मंत्री पहुंचे, सलूम्बर, झुंझुनूं, रामगढ़, देवली-उनियारा में बगावत के सुर
MUN-2024: म्यूजिकल इवनिंग के साथ संपन्न
लोकरंग महोत्सव: नर्तक ने नाचते हुए कपड़े से घोड़ा, तोता एवं अन्य जीवों की आकृति बनाई
भारत-चीन सरहद पर गश्त को लेकर सहमति
कल से बदलेगा पेयजल सप्लाई का टाइम, अब सुबह 5 बजे से आपूर्ति
किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा