कश्मीर में उमर अब्दुल्ला ने अंतरराष्ट्रीय मैराथन को दिखाई हरी झंडी, शेट्टी भी रहे मौजूद

डल झील से गुजरती हुई हजरतबल पर समाप्त होगी

कश्मीर में उमर अब्दुल्ला ने अंतरराष्ट्रीय मैराथन को दिखाई हरी झंडी, शेट्टी भी रहे मौजूद

दौड़ पोलो व्यू से शुरू होगी और प्रतिष्ठित बुलेवार्ड और फोरशोर रोड के साथ-साथ डल झील से गुजरती हुई हजरतबल पर समाप्त होगी।

जम्मू। कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने पोलो ग्राउंड स्टेडियम से कश्मीर की पहली अंतरराष्ट्रीय मैराथन को हरी झंडी दिखाई। मैराथन दौड़ को पोलो ग्राउंड स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री ने भी में भाग लिया। दुनिया के 59 एथलीट समेत 2 हजार धावक 42 किलोमीटर फुल मैराथन और 21 किमी हाफ मैराथन में भाग लेंगे। इस आयोजन में 30 से अधिक कश्मीरी एथलीट भी भाग ले रहे हैं। दौड़ पोलो व्यू से शुरू होगी और प्रतिष्ठित बुलेवार्ड और फोरशोर रोड के साथ-साथ डल झील से गुजरती हुई हजरतबल पर समाप्त होगी।

यह कार्यक्रम पर्यटन विभाग द्वारा दुनिया को यह दिखाने के उद्देश्य से आयोजित किया गया है कि स्थिति में बदलाव हुआ है। पर्यटन निदेशक ने कहा कि मैराथन का आयोजन दुनिया में यह संदेश भेजने के लिए किया गया है कि कश्मीर अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी के लिए शांतिपूर्ण रूप से उपयुक्त है। सुनील शेट्टी ने इस मौके पर कहा कि लोग कश्मीर आना चाहते हैं तथा इस तरह का आयोजन पूरी दुनिया को संदेश देता है कि पूरी दुनिया से लोग यहां हिस्सा लेने आ रहे हैं और यह बहुत बड़ी बात है। 

 

Tags: marathon

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना