अयोध्या विवाद के हल पर बोले सीजेआई, मैं भगवान के सामने बैठा और प्रार्थना की

ऐतिहासिक फैसला सुनाने वाली बेंच का हिस्सा थे चंद्रचूड़

अयोध्या विवाद के हल पर बोले सीजेआई, मैं भगवान के सामने बैठा और प्रार्थना की

बेंच ने यह भी फैसला दिया था कि अयोध्या में ही वैकल्पिक पांच एकड़ के भूखंड पर एक मस्जिद बनेगी।

नई दिल्ली। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि उन्होंने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के समाधान के लिए भगवान से प्रार्थना की और कहा कि अगर किसी में आस्था है तो भगवान उसका हल निकाल लेंगे। वह पुणे के खेड़ तालुका में अपने पैतृक गांव कन्हेरसर के निवासियों को संबोधित कर रहे थे, जहां उनका सम्मान किया गया। 

सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा, अक्सर हमारे पास मामले होते हैं, लेकिन हम समाधान पर नहीं पहुंचते। राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ था, जो तीन महीने तक मेरे सामने था।

सीजेआई चंद्रचूड़ ने आगे कहा कि मैं भगवान के सामने बैठा और उनसे कहा कि आपको कोई समाधान खोजना होगा। यह कहते हुए कि वह नियमित रूप से पूजा करते हैं। सीजेआई ने कहा, मेरा विश्वास करें, यदि आप में आस्था है, तो भगवान हमेशा कोई रास्ता निकाल लेंगे। तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पांच.न्यायाधीशों की पीठ ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करके एक विवादास्पद मुद्दे का निपटारा किया जो एक सदी से भी अधिक पुराना था।

ऐतिहासिक फैसला सुनाने वाली बेंच का हिस्सा थे चंद्रचूड़
बेंच ने यह भी फैसला दिया था कि अयोध्या में ही वैकल्पिक पांच एकड़ के भूखंड पर एक मस्जिद बनेगी। सीजेआई चंद्रचूड़ उस पीठ का हिस्सा थे जिसने ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। संयोग से, सीजेआई ने इस साल जुलाई में अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया था और पूजा की थी। राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम इस साल जनवरी में किया गया था।

Read More मध्यप्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस-भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार, बुधनी सीट पर सभी की नजर, शिवराज रहे चुके है यहां से विधायक

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना