दिल्ली में इमारत में आग से 27 लोग जले

देर रात आग पर काबू पाया

दिल्ली में इमारत में आग से 27 लोग जले

मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आकर 27 लोगों की मौत हो गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया गया है।

नई दिल्ली। मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आकर 27 लोगों की मौत हो गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया गया है। दिल्ली अग्निशमन विभाग के मुताबिक, उन्हें शाम के करीब 4:40 बजे आग लगने की हादसे की सूचना मिली। दमकल की 24 गाड़ियां को भेजा गया, जिन्होंने देर रात आग पर काबू पाया।

दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर खिड़कियां तोड़ी और बिल्डिंग के अंदर फंसे कुछ लोगों को बचाया। इमारत की पहली मंजिल पर सीसीटीवी की फैक्ट्री और गोदाम है, इसमें लगी आग ने भीषण रूप धारण किया और पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया।

बड़ी संख्या में काम कर रहे थे मजदूर
फैक्ट्री में काफी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे। इमारत में प्रवेश और निकास एक ही होने से बचाव कार्य जल्द शुरू नहीं हो सका। घायलों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इमारत में सामान काफी था। इस कारण आग बुझाने में परेशानी आई।

कंपनी का मालिक गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि यह इमारत एक 3 मंजिला व्यावसायिक इमारत है, जिसे कंपनियों को किराए पर दिया जाता है। पुलिस ने बताया कि आग बिल्डिंग के पहले फ्लोर से शुरू हुई, जहां परसीसीटीवी कैमरा और राउटर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। पुलिस ने कंपनी के मालिक को हिरासत में ले लिया है।

Read More पूर्ववर्ती गहलोत सरकार का बड़ा प्रोजेक्ट अटका, पैसों के अभाव में आगे नहीं बढ़ पा रहा काम

150 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया
बिल्डिंग में कई कंपनियों के आॅफिस थे। यहां से करीब 150 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर 100 लोगों को तैनात किया गया।

Read More Stock Market : कंपनियों के जारी होने वाले परिणाम से शेयर बाजार गुलजार

लोग स्वयं ही बिल्डिंग से कूद गए
इमारत की खिड़कियों से निकलते धुएं के बीच लोगों को जेसीबी मशीन और क्रेन से नीचे उतारा गया, वहीं कुछ लोग रस्सी की मदद से भी नीचे आए। कुछ लोग स्वयं ही बिल्डिंग से कूद गए, जिससे वो घायल हो गए।

Read More बंगाल में तड़के लगी भीषण आग, रासायनिक पदार्थ का गोदाम जलकर खाक

Post Comment

Comment List

Latest News

शासन सचिव ने फिर किया जलभवन का औचक निरीक्षण : 11 अनुपस्थित मिले, चार को नोटिस शासन सचिव ने फिर किया जलभवन का औचक निरीक्षण : 11 अनुपस्थित मिले, चार को नोटिस
पेंडिंग फाइल्स की हकीकत जानी: डॉ. शर्मा ने कई अधिकारियों और कार्मिकों के कक्ष में जाकर उनके द्वारा निस्तारित की...
आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी