दिल्ली में इमारत में आग से 27 लोग जले

देर रात आग पर काबू पाया

दिल्ली में इमारत में आग से 27 लोग जले

मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आकर 27 लोगों की मौत हो गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया गया है।

नई दिल्ली। मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आकर 27 लोगों की मौत हो गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया गया है। दिल्ली अग्निशमन विभाग के मुताबिक, उन्हें शाम के करीब 4:40 बजे आग लगने की हादसे की सूचना मिली। दमकल की 24 गाड़ियां को भेजा गया, जिन्होंने देर रात आग पर काबू पाया।

दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर खिड़कियां तोड़ी और बिल्डिंग के अंदर फंसे कुछ लोगों को बचाया। इमारत की पहली मंजिल पर सीसीटीवी की फैक्ट्री और गोदाम है, इसमें लगी आग ने भीषण रूप धारण किया और पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया।

बड़ी संख्या में काम कर रहे थे मजदूर
फैक्ट्री में काफी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे। इमारत में प्रवेश और निकास एक ही होने से बचाव कार्य जल्द शुरू नहीं हो सका। घायलों को संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इमारत में सामान काफी था। इस कारण आग बुझाने में परेशानी आई।

कंपनी का मालिक गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि यह इमारत एक 3 मंजिला व्यावसायिक इमारत है, जिसे कंपनियों को किराए पर दिया जाता है। पुलिस ने बताया कि आग बिल्डिंग के पहले फ्लोर से शुरू हुई, जहां परसीसीटीवी कैमरा और राउटर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है। पुलिस ने कंपनी के मालिक को हिरासत में ले लिया है।

150 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया
बिल्डिंग में कई कंपनियों के आॅफिस थे। यहां से करीब 150 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। राहत और बचाव कार्य के लिए मौके पर 100 लोगों को तैनात किया गया।

लोग स्वयं ही बिल्डिंग से कूद गए
इमारत की खिड़कियों से निकलते धुएं के बीच लोगों को जेसीबी मशीन और क्रेन से नीचे उतारा गया, वहीं कुछ लोग रस्सी की मदद से भी नीचे आए। कुछ लोग स्वयं ही बिल्डिंग से कूद गए, जिससे वो घायल हो गए।

Post Comment

Comment List

Latest News