सखी वन स्टॉप सेन्टर का निरीक्षण

चिकित्सा विधिक सहायता एवं परामर्श पुलिस सहायता की ली जानकारी

सखी वन स्टॉप सेन्टर का निरीक्षण

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कोटा के सचिव प्रवीण कुमार वर्मा ने बुधवार को सखी वन स्टॉप सेन्टर का निरीक्षण किया।

कोटा ।  जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कोटा के सचिव प्रवीण कुमार वर्मा ने बुधवार को  सखी वन स्टॉप सेन्टर का निरीक्षण किया। इस मौके पर सचिव ने  वन स्टॉप सेंटर में पीड़ित महिलाओं को दी जाने वाली चिकित्सा विधिक सहायता एवं परामर्श पुलिस सहायता इत्यादि सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सेन्टर के अस्थाई आश्रय स्थल में बैड उचित संख्या में पाये गये। इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने, साफ. सफाई एवं कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए  कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करने के निर्देश दिए, ताकि हिंसा का शिकार महिलाएं सेंटर का अधिकाधिक लाभ उठा सकें तथा सखी सेन्टर पर आने वाली पीड़ित महिलाओं को उनके कानूनी अधिकारों, नि:शुल्क विधिक सहायता, पीड़ित प्रतिकर स्कीम आदि के संबंध में जानकारी प्रदान करने के लिए  निर्देशित किया गया।

इस दौरान सखीवने स्टॉप सेन्टरकोटा के कर्मचारीगण उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि  निजी एवं सार्वजनिक स्थानों पर परिवार, समुदाय,  कार्यस्थल के अंदर महिलाओं के साथ होने वाले यौन, भावनात्मक,  मनोवैज्ञानिक और आर्थिक दुर्व्यवहार एवं हिंसा से पीड़ित महिलाओं के सहयोग के लिए छत्रपुरा विज्ञान केन्द्र के पीछे सखी वन स्टॉप सेन्टर खुला गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी