आदिवासी युवकों को अर्द्धनग्न कर पीटा, पुलिस पर पथराव

उदयसागर स्थित मछली ठेकेदारों की नावें और टेंट जलाया, कई लोग घायल

आदिवासी युवकों को अर्द्धनग्न कर पीटा, पुलिस पर पथराव

प्रतापनगर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों आदिवासी युवकों के साथ हुई मारपीट मामले ने शुक्रवार को बड़ा रूप ले लिया।

उदयपुर। प्रतापनगर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों आदिवासी युवकों के साथ हुई मारपीट मामले ने शुक्रवार को बड़ा रूप ले लिया। मछली ठेकेदार द्वारा तीन युवकों को अर्द्धनग्न कर पिटाई करने का मामला सामने आने के बाद आदिवासी समाज उग्र हो गया और झील के किनारे जाकर मछली ठेकेदारों की नावों में आग लगा दी। साथ ही मछली ठेकेदारों के टेंट भी जला दिए। आदिवासी समाज के लोगों के एकत्रित होने से पुलिस भी मौके पर पहुंची, जिन पर भी आदिवासियों ने पथराव कर दिया। इससे कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस दौरान वहां मौजूद राफेल्स होटल के बैक ऑफिस में रखा कुछ सामान भी जल गया।


सुबह करीब नौ बजे आदिवासियों का हुजूम धीरे-धीरे उदयसागर के आसपास लगना शुरू हो गया। कुछ ही देर में उनका विरोध प्रदर्शन और भी ज्यादा उग्र हो गया। इस दौरान मारपीट और तोड़फोड़ की सूचनाएं भी सामने आई। इसके चलते संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, एसपी मनोज चौधरी सहित आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। वहीं भारी पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया। मौके पर हुई आगजनी को कंट्रोल करने के लिए 5 सरकारी और 1 हिंदुस्तान जिंक की फायर ब्रिगेड सहित 6 गाड़ियों को बुलवाया गया। मौके से कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया। फिलहाल पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है।


पिछले दिनों हुई मारपीट से विवाद
यह विवाद पिछले दिनों आदिवासी युवकों के साथ मारपीट से शुरू हुआ था। यहां के आदिवासियों का कहना है कि उदयसागर झील में मछली पालन करने वाले ठेकेदार किसी को भी झील किनारे नहीं जाने देते। साथ ही मारपीट करते हैं। कुछ महीनों पहले भी ऐसा वाकया हुआ था। वहीं पिछले दिनों भी एक आदिवासी युवकों के कपड़े फाड़कर उसके साथ मारपीट की गई थी। इसी के विरोध में आदिवासी समाज ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया।
मामले को लेकर एसपी मनोज चौधरी ने बताया कि मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद एफआईआर कराई गई। उसी आधार पर तलाश जारी थी। आदिवासियों की मांगों पर हम बात कर रहे थे और उन्हें आश्वासन दिया गया था। मगर उनमें से कुछ लोगों ने उग्र होकर टेंट वगैरह में आग लगाई और पुलिस पर पथराव भी किया। वहां होटल के एक दो कमरों में रखा सामान और डीजी सेट जल गया।

 

Read More युवाओं में मतदान का रुझान बढ़ाने के लिए सेल्फी कॉन्टेस्ट

Post Comment

Comment List

Latest News