आरयू में कर्मचारियों का बढ़ा आक्रोश

6 लाख रुपए की कटौती का विरोध

आरयू में कर्मचारियों का बढ़ा आक्रोश

राजस्थान यूनिवर्सिटी में मई महीने में सेवानिवृत्त हुए कर्मचारी इस समय अपनी समस्याओं को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। करीब 11 शिक्षकों की रिकवरी निकालते हुए प्रत्येक कर्मचारी के 3 से 6 लाख रुपए की कटौती का विरोध किया जा रहा है।

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी में मई महीने में सेवानिवृत्त हुए कर्मचारी इस समय अपनी समस्याओं को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। करीब 11 शिक्षकों की रिकवरी निकालते हुए प्रत्येक कर्मचारी के 3 से 6 लाख रुपए की कटौती का विरोध किया जा रहा है। इसके साथ ही पिछले दिनों सेवानिवृत्त कर्मचारी जगदीश मीणा के परिजनों को 50 लाख रुपए का मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग पर भी आंदोलन किया जा रहा है। 11 दिनों में कोई सुनवाई नहीं होने के चलते कर्मचारियों ने यूनिवर्सिटी में रैली निकाली।

यह है मामला
मई में आरयू में करीब 11 कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए, जब 30 मई को उनकी ग्रेच्युटी और अन्य लाभों का भुगतान किया गया, तो एक नियम के तहत पुरानी रिकवरी निकालते हुए प्रत्येक कर्मचारी के करीब 3 से 6 लाख रुपए की कटौती कर दी गई। आरयू से सेवानिवृत्त कर्मचारी जगदीश मीणा को मिलने वाले लाभों का समय पर भुगतान नहीं होने से उनको उचित इलाज नहीं मिला, जिससे मीणा की मौत हो गई, जिससे कर्मचारियों में आक्रोश है।

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत जोड़ो यात्रा से बदला है राष्ट्रीय राजनीति का परिदृश्य : कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा से बदला है राष्ट्रीय राजनीति का परिदृश्य : कांग्रेस
उन्होंने कहा कि यात्रा को पहले दक्षिण के पांच राज्यों में भारी समर्थन मिला था और जब यात्रा  महाराष्ट्र पहुंची...
झुंझुनूं में विकास की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी : बृजेंद्र ओला
भारतीय संविधान विश्वभर के लोकतंत्रों की सर्वश्रेष्ठ व्याख्या: राज्यपाल मिश्र
खाद की कमीः क्षेत्र में खाद भी राशन की तरह बांटना पड़ा
वसुंधरा राजे हमारी नेता थी, हैं और हमारी नेता रहेगी : कालीचरण सर्राफ
सेना के जवान का बीमारी के चलते निधन राजकीय सम्मान से किया अंतिम संस्कार
भाजपा के टेपन 978 वोट से हुए विजयी