आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमले की रच रहे थे साजिश, लेकिन जम्मू-कश्मिर पुलिस ने किया ढेर

आगामी 30 जून को 43 दिनों की अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है।

आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमले की रच रहे थे साजिश, लेकिन जम्मू-कश्मिर पुलिस ने किया ढेर

श्रीगनर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को कहा कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादियों में से दो मुठभेड़ में मारे गए हैं जो पाकिस्तान में स्थित अपने आकाओं के कहने पर आगामी अमरनाथ यात्रा को लक्षित कर हमला करना चाहते थे।

श्रीगनर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को कहा कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादियों में से दो मुठभेड़ में मारे गए हैं जो पाकिस्तान में स्थित अपने आकाओं के कहने पर आगामी अमरनाथ यात्रा को लक्षित कर हमला करना चाहते थे। केन्द्रशासित प्रदेश में आगामी 30 जून को 43 दिनों की अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है।

 

पुलिस ने कहा कि सोमवार रात श्रीनगर के बेमिना इलाके में खुफिया सूचना मिलने के बाद चलाए गए अभियान में पाकिस्तानी और अनंतनाग में पहलगाम निवासी एलईटी का एक स्थानीय आतंकवादी आदिल हुसैन मीर मारा गया। मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया था। पुलिस ने कहा दोनों आतंकवादी एक ही आतंकवादी समूह का हिस्सा थे। जो छह जून को सोपोर के एक वन क्षेत्र से एक मुठभेड़ के दौरान भाग गया थे। मुठभेड़ में लाहौर के हंजाला के एक आतंकवादी मारा गया था। पुलिस ने कहा कि तीन आतंकवादियों में दो पाकिस्तानी और एक स्थानीय है जो पाकिस्तान में 2018 से अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की योजना बना रहे थे।

 

 पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आदिल 2018 में वाघा से पाकिस्तान चला गया था। श्रीनगर में मुठभेड़ स्थल से दो एके-47 राइफल, 10 मैगजीन, जिंदा कारतूस, वाई-एसएमएस डिवाइस, मैट्रिक्स शीट, पाकिस्तानी दवाएं और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।

 

कोविड-19 महामारी के दो वर्ष के अंतराल के बाद अमरनाथ यात्रा इस वर्ष 30 जून से शुरू होगी। सरकार को उम्मीद है कि इस वर्ष श्रद्धालुओं की संख्या बहुत  अधिक होगी। इस बार वार्षिक अमरनाथ यात्रा में छह से आठ लाख श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद की जा रही है।

Read More ट्रक की ट्रैक्टर से टक्कर, फसल काटने जा रहे 4 लोगों की मौत

 

Post Comment

Comment List

Latest News

व्यापारी को अगवा कर 5 करोड़ की फिरौती मांगी : 3 घंटे में पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा व्यापारी को अगवा कर 5 करोड़ की फिरौती मांगी : 3 घंटे में पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा
शास्त्री नगर निवासी व्यापारी ललित कृपलानी के दोपहर ऑफिस से खाना खाने घर आते समय सोनी अस्पताल के पास आइ-20...
गहलोत खेमे का प्रस्ताव: पायलट को छोड़कर किसी को भी बना दें सीएम
अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में आपातकाल की घोषणा
महंगाई जनता के सीने पर तांडव कर रही है- राहुल गांधी
छात्रा को 2 घंटे तक बिना कपड़ों के रखा, वजह जानकर रह जाओगे हैरान
कोटा होकर जाने वाली 3 ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच
विधायक दल की बैठक से पहले गहलोत खेमे के विधायकों की धारीवाल के निवास पर बैठक