चार घंटे तक माँ के लिए बिलखती रही दो मासूम बेटियां, पत्रकार ने निभाया सरोकार

बच्चियों के सरंक्षण के लिए चाइल्ड हेल्पलाइन को बुलाया गया, पति- पत्नी के आपसी विवाद का था मामला।

 चार घंटे तक माँ के लिए बिलखती रही दो मासूम बेटियां, पत्रकार ने निभाया सरोकार

कस्बे के भरतपुर रोड स्थित पीएनबी बैंक के पास चाय की थड़ी पर दो मासूम बेटियों को छोड़कर एक मां 4 घंटे तक फरार हो गई। बच्चियों को बिलखती देख मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर पहुंचे पत्रकार नीरज शर्मा ने पुलिस एवं चाइल्ड हेल्पलाइन को सूचित कर बच्चियों को अपने संरक्षण में लिया।

सैंपऊ। कस्बे के भरतपुर रोड स्थित पीएनबी बैंक के पास चाय की थड़ी पर दो मासूम बेटियों को छोड़कर एक मां 4 घंटे तक फरार हो गई। बच्चियों को बिलखती देख मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर पहुंचे पत्रकार नीरज शर्मा ने पुलिस एवं चाइल्ड हेल्पलाइन को सूचित कर बच्चियों को अपने संरक्षण में लिया। जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह कस्बे के पंजाब नेशनल बैंक के बगल में एक चाय की थड़ी पर 6 माह एवं डेढ़ साल की दो मासूम बच्चियां बिलख रही थी।

बच्चियों को लावारिस अवस्था में देख मार्केट के लोगों की भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोगों द्वारा बच्ची के माता-पिता को खोजने का भी प्रयास किया। लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। स्थानीय लोगों की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पत्रकार नीरज शर्मा द्वारा स्थानीय पुलिस एवं बाल कल्याण समिति सदस्य बृजेश मुखरेया से वार्ता कर चाइल्ड हेल्प लाइन को अवगत कराया गया। इस दौरान दोनों बच्चियों को पत्रकार नीरज शर्मा द्वारा खुद के संरक्षण में लिया।करीब 4 घंटे बाद बच्चियों की मां निवासी राजौरा खुर्द पहुंच गई। इस दौरान स्थानीय पुलिस के हवलदार रामनाथ मीणा के साथ चाइल्ड हेल्प लाइन के बीपी सिंह भी टीम को लेकर पहुंच गए। पुलिस द्वारा वार्ता करने पर मुख्य तथ्य  सामने आया के पति पत्नी में विवाद हुआ था।

विवाद होने पर पत्नी दोनों बच्चियों को लेकर सैपऊ कस्बे में पंजाब नेशनल बैंक से रुपए निकालने आई थी। लेकिन बैंक पासबुक को घर भूल आई थी। ऐसे में चाय की थड़ी पर दोनों बच्चियों को लावारिस हालत में छोड़कर घर पासबुक को लेने चली गई थी। करीब 4 घंटे के अंतराल में पुलिस और चाइल्ड लाइन एवं स्थानीय लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस और चाइल्ड हेल्प लाइन ने पति पत्नी से समझा कर दोनों बच्चियों को सुपुर्द कर दिया है। पुलिस द्वारा पति को पाबंद भी किया है। चाइल्ड हेल्प लाइन द्वारा पत्नी को भी भविष्य में ऐसा बर्ताव नहीं करने की चेतावनी दी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
पीएम-किसान के माध्यम से आय सहायता और प्रचार के माध्यम से हमारे किसानों के सशक्तिकरण की सुविधा प्रदान करना तथा...
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल
जघन्य अपराधों को फाइलों में किया बंद
इराक में अर्धसैनिक बल के मुख्यालय पर ड्रोन हमला
भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी, इंडिया गठबंधन की सरकार लगाएगी ताला : राहुल
वाहनों में बिना अनुमति के मोडिफिकेशन करा कर दे रहे हादसों को न्यौता