मुख्तार नकवी ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा

उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है

मुख्तार नकवी ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। नकवी को भाजपा ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा के चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया था, तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी उन्हें किसी बड़ी भूमिका में लाएगी।

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। नकवी को भाजपा ने पिछले दिनों हुए राज्यसभा के चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया था, तब से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी उन्हें किसी बड़ी भूमिका में लाएगी। सूत्रों के मुताबिक नकवी को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है। नकवी अभी केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक कार्य मंत्री थे और राज्यसभा में भाजपा के उपनेता भी थे।

कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश और लोगों की सेवा में नकवी के योगदान की सराहना की थी। सूत्रों के मुताबिक मोदी ने केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के योगदान की भी सराहना की गई थी। जदयू कोटे से मंत्री आरसीपी सिंह ने भी पद से इस्तीफा दे दिया है। उल्लेखनीय है कि आरसीपी सिंह को उनकी पार्टी जदयू की तरफ से राज्यसभा नहीं भेजा गया था। देर शाम स्मृति ईरानी को अल्पसंख्यक मंत्रालय और ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस्पात मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News